Breaking Newsउत्तरप्रदेश

UP: भूतों की जिम एक्सरसाइज पर यूपी पुलिस का खुलासा

खबरवाणी ब्यूरो

झांसी : पिछले कुछ समय से ट्विटर पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक पार्क में जिम में झूले कि मशीन खुद उपर नीचे हो रही है। झूले की मशीन का अपने आप उपर होने से कुछ लोगो ने इसे भूतिया जिम करार दिया है।

कुछ लोगों ने ट्विटर पर ये पोस्ट किया था कि क्या अब भूतों को भी जिम की जरूर पड़ने लगी।

तो कुछ लोगों ने इस वीडियो पर खूब चुटकी ली।

मामले की गंभीरता को समझते हुए यूपी पुलिस ने इस झूले की मशीन अपने आप चलने कि हकीकत जानने का फैसला किया था।

जानकारी के अनुसार वीडियो झांसी में नंदनपुरा के कांशीराम पार्क का है। जहां पिछले कुछ समय से ट्विटर पर एक वीडियो वायरल हो रहा था, जिसमें एक पार्क में जिम में झूला मशीन खुद अपने आप चल रही है। यूपी की झांसी पुलिस ने जब इसकी पड़ताल की तो पुलिस ने जांच के दौरान पाया की की भूत की अफवाह गलत है। ये काम किसी शरारती तत्व का है। जिसके बाद झांसी पुलिस ने ट्वीट कर जानकारी दी कि , जिसमें झांसी पुलिस ने लिखा कि,

“इस झूले में अधिक ग्रीस लगे होने से एक बार हिला देने पर कुछ सेकंड तक हिलता रहता है।किसी शरारती तत्व ने झूला हिलाकर वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया है।पुलिस ने जाँच की और झूले को हिलाकर उसका वीडियो बनाया है।पुलिस शरारती तत्व को तलाश रही है।भूत की बात अफ़वाह है।”

उसके बाद यूपी पुलिस के अधिकरी राहुल श्रीवास्तव ने दूसरा ट्वीट कर चुटकी लेते हुए अंदाज़ में लिखा कि, ‘फिटनेस फ्रीन भूत? झांसी पुलिस को ओपन जिम में एक भूत के एक्सरसाइज़ करने की टिप मिली। टीम वहां पहुंची और थोड़ी ही देर में असली भूतों यानी कि कुछ शरारती लोगों का पता लगा जिन्होंने हिलती जिम मशीन का विडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाला। इन शरारती लोगों का ‘डरावने’ लॉकअप में जल्द स्वागत किया जाएगा।’ उन्होंने इस ट्वीट के साथ #NoHostForGhost हैशटैग भी इस्तेमाल किया।

● खबर वाणी का आपसे अनुरोध और चेतावनी

इस वीडियो की असलियत सामने आने के बाद अब खबरवाणी टीम भी लोगों से अपील करती है कि इस तरह की फर्जी अफवाह ना फैलाए। जिससे देश और समाज दोनों भ्रमित हो। इस तरह को फेक अफवाह फैलाने के चलते आपके उपर भी कानूनी कार्यवाही की जा सकती है। फेक न्यूज को बढा़वा ना दे उसे मौका रहते वहीं रोकें।

Tags

Related Articles

Back to top button