Breaking Newsउत्तरप्रदेशगाजियाबाददेश विदेश
Trending

पासपोर्ट सेवा दिवस पर IPS धर्मेन्द्र सिंह होंगे पुरस्कृत, विदेश मंत्री एस जयशंकर देंगे अवॉर्ड

खबरवाणी संवाददाता

गाजियाबाद : 24 जून को देशभर में हर साल पासपोर्ट सेवा दिवस बनाया जाता है। इस पासपोर्ट दिवस के मौके पर सर्वश्रेष्ठ कार्य करने वाले अधिकारियों और पुलिस अधिकारियों को बेहतर पासपोर्ट सेवा उपलब्ध कराने के लिए पुरस्कृत किया जाता है। वहीं दूसरी तरफ इस साल 24 जून को बनाए जाने वाले पासपोर्ट दिवस में गाज़ियाबाद के पासपोर्ट अधिकारी धर्मेन्द्र सिंह (आईपीएस 2006) को उनके बेस्ट कार्य के लिए पुरस्कृत किया जाएगा।

आपको बता दें कि इस पासपोर्ट दिवस पर देश के 37 पासपोर्ट अफसरों को चिन्हित किया गया है। जिसमे गाज़ियाबाद के पासपोर्ट अफसर धर्मेंद्र सिंह को उनके व्यक्तिगत श्रेणी में उत्कृष्ट कार्य के लिए प्रथम स्थान पर चयनित किया गया है। बुधवार (24 जून) को केंद्रीय विदेश मंत्री एस जयशंकर 53वें पासपोर्ट सेवा दिवस पर वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के जरिये अधिकारियों के पुरस्कृत करेंगे। जानकारी के अनुसार ऐसा पहली बार है जब गाजियाबाद के किसी पासपोर्ट अधिकारी को पासपोर्ट सेवा दिवस पर प्रथम स्थान का अवार्ड प्रदान किया जा रहा है।

धर्मेंद्र सिंह ने बतौर पासपोर्ट अधिकारी रहते हुए सीमित संसाधनो में भी 70 हजार लंबित प्रत्यावेदन का निस्तारण कराया है। आपको बता दें कि यह वहीं धर्मेंद्र सिंह है जिन्होंने ऑपरेशन स्माइल चलाकर घर से लापता हुए मासूम बच्चों को अपने परिवारों से मिलवाया था। जिसके बाद इस ऑपरेशन स्माइल को गृह मंत्रालय द्वारा पूरे देश में लागू किया गया था। वहीं यूनाइटेड नेशनल ने भी ऑपरेशन स्माइल की सराहना की थी।

Tags

Related Articles

Back to top button