Breaking Newsउत्तरप्रदेशनोएडा

राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय ने कार्यशाला का किया आयोजन

खबर वाणी संवाददाता

नोएडा। उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय के क्षेत्रीय केंद्र नोएडा के अंतर्गत आने वाले सभी अध्ययन केंद्र समन्वयकों की क्षेत्रीय कार्यालय नोएडा में बुधवार को एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला का उद्घाटन विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर सीमा सिंह ने किया। उत्तराखंड एवं उत्तर प्रदेश क्षेत्र प्रचार प्रमुख कृपा शंकर इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए।

इस दौरान कुलपति प्रोफेसर सिंह ने बताया कि विश्वविद्यालय ने सभी विषयों में ऑनलाइन प्रवेश प्रारंभ किया है। प्रवेश की अंतिम तिथि 10 अक्टूबर 2021 निर्धारित की गई है तथा प्रवेश के उपरांत पाठ्य सामग्री छात्रों के घर तक पहुंचाई जा रही है।

कुलपति प्रोफ़ेसर सिंह ने बताया कि विश्वविद्यालय ने पुरातन छात्रों को एकजुट करने के लिए एलुमिनि एसोसिएशन का गठन किया है, जिसके रजिस्ट्रेशन का कार्य प्रगति पर है। उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय छात्रों के पास डिग्री पहुंचाने का कार्य द्रुतगति से कर रहा है। इसके साथ ही विश्वविद्यालय ने डीजी लॉकर में 22000 डिग्रियों को अपलोड किया है। पारदर्शी व्यवस्था के अंतर्गत ई टेंडरिंग तथा जैम पोर्टल के माध्यम से सामग्री क्रय की व्यवस्था लागू की गई है।

राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय पूरे प्रदेश में 12 क्षेत्रीय केंद्रों के माध्यम से 1200 अध्यन केंद्रों पर 127 शैक्षिक कार्यक्रम संचालित कर रहा है । इस कार्यक्रम में देवेंद्र प्रताप सिंह, डॉ गिरीश कुमार द्विवेदी, उमेश चंद्र पांडेय, धीरज रावत, इंदु भूषण पाण्डेय, मोहितीश कुमार, डॉ दीपक शर्मा, डॉ कविता त्यागी, डॉ कविता चौधरी, डॉ आशुतोष एवं आनंद पांडे समेत अन्य लोग भी उपस्थित रहे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button