Breaking Newsउत्तरप्रदेशगाजियाबाद

UP : वाहन चेकिंग के नाम पर पुलिस की दबंगई, युवक को लात-थप्पड़ मारे

खबर वाणी संवाददाता

गाजियाबाद : उत्तर प्रदेश में योगी सरकार भले ही यूपी पुलिस को अनुशासन में रहकर पुलिस मित्र बन आमजन की रक्षा करने का पाठ पढ़ाती हो, लेकिन उनकी यह पुलिस उनके ही आदेशों को ताक पर रखते हुए कानून की धज्जियां उड़ाने पर उतारू हैं। ऐसा लगता है कि इन पुलिस वालों के लिए ना तो कोई कानून है और ना ही कोई आदेश। यह तो बस अपनी ही मस्ती में “हुड दबंग-दबंग” करने पर उतारू है। ताजा मामला गाजियाबाद के सिहानी गेट थाना क्षेत्र स्थित नवयुग मार्केट का है। जहां हाल ही में एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि एक सिपाही पुलिसकर्मी एक व्यक्ति को बुरी तरह से पीट रहा है।

दरअसल बताया यह जा रहा है कि गुरुवार को नवयुग मार्केट में कुछ ट्रैफिक पुलिसकर्मी वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। उसी दौरान वहां एक युवक अपनी बाइक से पहुंचा और जब ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने युवक से गाड़ी के पेपर दिखाने को कहा, तब युवक ने पुलिसकर्मी को गाड़ी का पेपर दिखाया। पेपर में कोई खामियां नजर नहीं आने पर सिपाही बिलबिला उठा और उसने युवक को बुरी तरह थप्पड़ और लात से मारना शुरू कर दिया।

युवक उन पुलिसकर्मियों से हाथ जोड़कर बार-बार माफी भी मांगता हैं, बावजूद इसके पुलिसकर्मी उसको माफ नहीं करते।

इस वीडियो वायरल होने से कई बड़े और अहम सवाल भी खड़े होने लगे हैं।

● क्या यूपी पुलिस के मुखिया हितेश चंद्र अवस्थी की पुलिस बेलगाम हो गई है?

● हालात जो भी रहे हो, पुलिसकर्मियों ने युवक पर कार्यवाही करने की जगह मारना शुरू क्यों कर दिया?

● क्या इन पुलिसकर्मियों के लिए कोई कानून नहीं है?

● हमेशा जांच के नाम पर अक्सर मामलों को दबा दिया जाता है, उन पुलिसकर्मियों के बचाव में यह मामला भी यही दबा दिया गया?

● यूपी पुलिस की आमजन के प्रति कोई जिम्मेदारी नहीं है?

● वीडियो में मार खाते हुए दिख रहे युवक से कोई पूछताछ नहीं हुई?

● जिले के कप्तान कलानिधि नैथानी लापरवाह पुलिसकर्मियों पर कार्यवाही की बात करते हो, क्या वीडियो में युवक को बेरहमी से मार रहा सिपाही अपने कार्य को लेकर लापरवाही करता हुआ नहीं दिख रहा?

फिलहाल यह वायरल वीडियो गाजियाबाद के आला अधिकारियों के संज्ञान में पहुंच चुका है। हमेशा की तरह इस मामले में भी जांच की बात की जा रही है।

देखे वीडियो : कैसे ट्रैफिक पुलिसकर्मी युवक को सड़क पर गिरा गिरा कर लात-थप्पड़ों से मार रहा है।

एसपी ट्रैफिक ने बताया कि ट्रैफिक पुलिस द्वारा युवक को जमीन पर गिरा कर पीटा जा रहा वीडियो का मामला संज्ञान में आया है। वीडियो में दिख रहे कॉन्स्टेबल की पहचान की जा चुकी है। उसका नाम राजवीर हैं। मामले की जांच की जा रही है कि आखिरकार सिपाहियों द्वारा युवक को पीटा क्यों जा रहा था। जांच के बाद ही कार्यवाही की जाएगी।

Tags

Related Articles

Back to top button