Breaking Newsउत्तरप्रदेशगाजियाबाद

जालसाज रेलवे अधिकारी से सावधान, आप भी हो सकते हैं ठगी का शिकार

समीर मलिक

गाजियाबाद : अगर आपसे कोई बड़े-बड़े सपने दिखाकर सरकारी विभाग में नौकरी लगवाने की बात करता है और उसके बाद रिश्वत मांगता है तो सतर्क हो जाइए, क्योंकि शनिवार दोपहर को गाजियाबाद पुलिस ने एक ऐसे शातिर अपराधी को गिरफ्तार किया है। जो पहले तो भोले भाले लोगों को अपनी मीठी-मीठी बातों में फंसाता था।

उसके बाद रेलवे में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी की वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाता था। यह जालसाज इतना शातिर था कि इसने दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, पंजाब, यूपी समेत कई राज्यों के भोले भाले लोगों को अपनी ठगी का शिकार बनाया है।

दरअसल मसूरी थाना क्षेत्र के अध्यात्मिक नगर डासना चौकी स्थित देव हाइट्स निवासी संतराम यादव ने मसूरी थाना पुलिस को सूचना दी थी की एक युवक ने उनके साथ ठगी की वारदात को अंजाम दिया है। संतराम यादव ने बताया आरोपी युवक अपने आपको रेलवे का अधिकारी बताता था। कुछ दिन पहले आरोपी युवक ने बड़े-बड़े सपने दिखाकर उनके बेटे की नौकरी रेलवे विभाग में लगवाने के नाम पर उनसे रिश्वत के तौर पर ढाई लाख रुपए ऐंठ लिए है।

आरोपी युवक शुरुआत के कई दिन तक संतराम यादव के बेटे को किसी न किसी बहाने नौकरी ना लगवाने का कारण बताता रहा। जब संतराम यादव युवक की हरकतों से बेहद परेशान हो गए तो उन्होंने युवक पर पैसे वापस लेने का दबाव बनाना शुरू कर दिया। जिसके बाद आरोपी युवक फरार हो गया। वहीं मसूरी थाने को मिली सूचना के आधार पर गाजियाबाद पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू कर दी।

शनिवार (आज) दोपहर मुखबिर की सूचना के आधार पर मसूरी थाना पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान फरीदाबाद के सेक्टर 22 निवासी राजकुमार शर्मा के रूप में की है। पुलिस ने आरोपी के पास से रेलवे का फर्जी आईकार्ड, मोहर, नियुक्ति पत्र और अन्य कई कागजात भी बरामद किए हैं।

आरोपी राजकुमार ने पुलिसिया पूछताछ में बताया कि वह कई लोगों को अपनी ठगी का शिकार बना चुका है। इसके साथ ही आरोपी ने बताया कि दिल्ली समेत कई राज्यों में उसने लोगों के साथ जालसाजी की है। लेकिन गुरुग्राम के फरीदाबाद और यूपी के हापुड़ में उसके ऊपर ठगी का मुकदमा दर्ज हो चुका है। फिलहाल मसूरी थाना पुलिस ने आरोपी राजकुमार पर ठगी करने के आरोप में आईपीसी की धारा 420 के तहत मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

देखे वीडियो : क्या कहते है क्षेत्राधिकारी धर्मेंद्र चौहान

सीओ धर्मेंद्र चौहान ने बताया कि मामला संज्ञान में आने के बाद आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी युवक ने पूछताछ के दरमियान बताया कि उसने यूपी समेत कई राज्यों में कई लोगों के साथ ठगी की वारदात को अंजाम दिया है। यूपी के हापुड़ और गुरुग्राम के फरीदाबाद में उसने अपने ऊपर मुकदमा दर्ज होने के बाद कबूली है। फिलहाल आरोपी को ठगी के आरोप में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है।

Tags

Related Articles

Back to top button