Breaking Newsउत्तरप्रदेश

UP BOARD 2020 : परीक्षार्थियों के लिए अहम दिन, 10वीं और 12वीं के परिणाम होंगे जारी

खबर वाणी संवाददाता

लखनऊ : उत्तर प्रदेश बोर्ड 2020 के परीक्षार्थियों के लिए शनिवार (आज) अहम दिन है। दरअसल कुछ देर बाद यूपी बोर्ड 2020 के 10वीं और 12वीं के परिणाम घोषित किए जाएंगे। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा दोपहर 12 बजे लखनऊ के लोग भवन में खुद परीक्षा के परिणाम जारी करेंगे। उसके बाद यूपी सरकार द्वारा यूपी बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट को मेंटेन करने के लिए डेढ़ घंटे का वक्त और लगेंगा।

जिसके चलते परीक्षार्थी यूपी बोर्ड 2020 के परीक्षा के परिणाम ऑफिशियल वेबसाइट upresults.nic.in पर डेढ़ घंटे लेट से मतलब दोपहर डेढ़ बजे से देख सकेंगे। वही कोरोना महामारी के चलते यूपी बोर्ड ने इस बार डिजिटल रिजल्ट भी जारी करने का फैसला किया है। परिणाम घोषित होने के तीन दिन बाद परीक्षार्थी अपना रिजल्ट यूपी बोर्ड की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं।

गौरतलब है कि यूपी में साल 2020 की परीक्षा के लिए हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा में कुल 56 लाख 11 हजार 72 परीक्षार्थी पंजीकृत हुए थे। जिसमें 4 लाख 80 हजार 591 परीक्षार्थी बोर्ड परीक्षा में शामिल नहीं हो सके थे। परीक्षार्थी अपना रिजल्ट यूपी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट upresults.nic.in और upmsc.edu.in पर देख सकते हैं। इसके साथ ही यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं के परीक्षार्थी अपना रिजल्ट खबरवाणी की वेबसाइट से भी देख सकते हैं।

Tags

Related Articles

Back to top button