Breaking Newsउत्तरप्रदेश

स्वास्थ्य विभाग की 1120 टीम तोडेगी कोराना की चेन

सीडीओ आलोक यादव की अध्यक्षता में किया गया टास्क फोर्स की बैठक का आयोजन

खबर वाणी संवाददाता

मुजफ्फरनगर। जिले मे कोरोना के संक्रमण की चेन को तोडने के लिये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के स्तर से पूरे प्रदेश में घर घर सर्वे अभियान की शुरुआत की, जिसके तहत गुरूवार को एक बैठक का आयोजन किया गया। जिसमे सीडीओ आलोक यादव की अध्यक्षता में टास्क फोर्स की बैठक का आयोजन किया जो घर-घर जाकर कोरोना की चेन को तोड़ने में मदद करेगी। इसके लिये स्वास्थ्य विभाग की 1120 टीमें लगाई गई है। जो 5 जुलाई से 15 जुलाई तक घर घर जाकर सर्वे करेगी।

मुख्य विकास अधिकारी आलोक यादव ने बताया कि इस अभियान के तहत 1120 टीमें लगाई गई है।स्वास्थ्य विभाग की 1120 टीमें आगामी 5 जुलाई से 15 जुलाई तक सुबह 8 बजे से 2 बजे तक रोजाना जिले के शहरी व ग्रामीण क्षेत्र के एक-एक घर का सर्वे करेगी। प्रत्येक टीम को पंचायती राज विभाग के द्वारा ग्रामीण क्षेत्र में और डूडा के द्वारा शहरी क्षेत्र में थर्मल स्कैनर एवं पल्स ऑक्सीमीटर दिए जाएंगे।

हर टीम को कम से कम 50 घरों का सर्वे करना अनिवार्य है। जिसके टीम के सदस्य घर में रहने वाले सभी सदस्यों की सूची बनाएंगे। इसी के साथ थर्मल स्कैनर से परिवार के सभी सदस्यों की जांच करेगे। अगर किसी मे कोरोना के सम्भावित लक्षण मिलेंगे तो उसका जिला अस्पताल मे कोरोना का टैस्ट कराया जायेगा। यदि रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो उसे तत्काल आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया जाएगा इस दौरान सीएमओ प्रवीण चोपड़ा, डॉ. वी के सिह डा शरण सिह डॉ एस के अग्रवाल डा अरविंद पंवार डा राजीव निगम अजीत एसएएमओ, डीसीपीएम अनुज सक्सेना, विपिन कुमार डीपीएम, डीपीआरओ और सभी एमओआईसी डोर टू डोर अभियान का आरंभ होने पर मौजूद रहे।

Tags

Related Articles

Back to top button