Breaking Newsउत्तरप्रदेशगाजियाबाद

लापरवाही : विद्युत विभाग की लापरवाही से हाईटेंशन तार की चपेट में आई महिला, गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती

खबरवाणी संवाददाता

गाजियाबाद : साहिबाबाद थाना क्षेत्र के अर्थला कॉलोनी स्थित अंबेडकर नगर इलाके में स्थानीय लोगों के घरों से सट कर गुजर रही हाईटेंशन तार की चपेट में आने से एक महिला के बुरी तरह झुलसने का मामला सामने आया है।

दरअसल सोमवार शाम को महिला अपने छत पर खाना बना रही थी उसी दरमियान एक पतंग कट कर महिला के पास आ गिरी और पतंग का मांझा हाईटेंशन तार पर लहराने लगा। जैसी ही महिला ने पतंग को पकड़ने की कोशिश की उसी दरमियान मांझे के रास्ते हाईटेंशन तार से करंट उतर गया और महिला उसकी चपेट में आकर झुलस गई।

फिलहाल महिला को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। जानकारी के अनुसार कविता नामक महिला अपने परिवार के साथ अर्थला कॉलोनी के अंबेडकर नगर स्थित गली नंबर 11 में पिछले 2 साल से किराए के मकान पर रहती है। सोमवार देर शाम कविता छत पर खाना बना रही थी उसी दरमियान कविता हाईटेंशन तार की चपेट में आ गई।

स्थानीय लोगों की मानें तो घर से सटे हुए हाईटेंशन तार के बारे में कई बार स्थानीय बिजली विभाग को अवगत कराया गया है। बावजूद इसके बिजली विभाग के अधिकारियों के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही है। स्थानीय लोगों ने ये भी बताया कि हाईटेंशन तार की चपेट में आने से झुलसने का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी कई बार लोग इन हाईटेंशन तार की चपेट में आते रहे हैं।

● 2017 में भी हो चुका है हादसा, 3 मकानों में लगी थी आग

साल 2017 में भी अंबेडकर नगर में हाईटेंशन तार की चपेट में आने से हादसा हुआ था। बावजूद इसके हादसे के बाद भी बिजली विभाग हरकत में नहीं आया। स्थानीय लोगों ने बताया कि साल 2017 में हाईटेंशन तार से करंट उतरने के चलते तीन मकानों में
आग लगी थी। जिसमें 5 महिलाएं बुरी तरह झुलस गई थी।

साल 2017 में हुए हादसे में झुलसी महिलाएं के नाम

● बलवीरी (65)
● सोनिया (35)
● कविता (37)
● मीनू (47)
● प्रीति (17)

Tags

Related Articles

Back to top button