Breaking Newsउत्तरप्रदेश

रंजीशन में की गई थी प्रदीप उर्फ़ संदीप त्यागी की हत्या, मां बेटा गिरफ्तार

थाना मंसूरपुर पुलिस ने किया सनसनीखेज खुलासा, एसएसपी ने खुलासा करने वाली टीम को दिया 5 हजार का नगद पुरस्कार

खबर वाणी भगत सिंह

मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर की थाना मंसूरपुर पुलिस ने सनसनीखेज हत्याकांड का आज खुलासा कर दिया है। गांव सोहंजनी तगांन के प्रदीप उर्फ़ संदीप त्यागी की हत्या उसके ही पड़ोसी और परिवार के युवक ने रंजिश के चलते गला रेत कर कर दी थी पुलिस ने आज खुलासा करते हुए आरोपी मां बेटे को गिरफ्तार कर लिया है। खुलासा करने वाली पुलिस टीम को एसएसपी ने ₹5000 नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया है।

दरअसल पूरा मामला मुजफ्फरनगर जनपद के थाना मंसूरपुर क्षेत्र अंतर्गत ग्राम सोहंजनी तगांन का बताया जा रहा है जहां गत दिनों एक किसान की गला रेतकर निर्मम हत्या से इलाके में हड़कंप मच गया था।

यहां मामले के खुलासे के लिए एसएसपी द्वारा कई टीमों का गठन कर उक्त सनसनीखेज हत्याकांड के खुलासे को लगाया था जिसके चलते एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत के नेतृत्व में पुलिस टीम उसी दिन से इस हत्याकांड के खुलासे को लगी थी जिसमें आज पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। आज हुई प्रेस वार्ता में एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत ने जानकारी देते हुए बताया कि थाना मंसूरपुर पुलिस द्वारा हत्या के अभियोग का सफल अनावरण,करते हुए 02 हत्याभियुक्त गिरफ्तार किये है।

एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत ने बताया कि दिनाँक 13/14.06.2023 की रात्रि को थाना मंसूरपुर पुलिस को सूचना मिली थी कि ग्राम सोहजनी तगान निवासी प्रदीप उर्फ संदीप त्यागी पुत्र गुरुदत्त की अज्ञात बदमाशों द्वारा गला रेत कर हत्या कर दी गयी थी। घटना के सम्बन्ध में मृतक की पत्नी द्वारा दी गयी तहरीर के आधार पर थाना मंसूरपुर पुलिस द्वारा सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया था तथा उच्चाधिकारीगण द्वारा घटना के सफल अनावरण तथा अभियुक्तगण की शीघ्र गिरफ्तारी हेतु 03 टीमों का गठन किया गया था।

जिसके चलते जांचपड़ताल मे मृतक के चचेरा भाई निकुन्ज उर्फ मनोहर पुत्र देवदत्त नि0 ग्राम सोहजनी तगान थाना मंसूरपुर जनपद मुजफ्फरनगर उसकी माँ इन्दु त्यागी पत्नी देवदत्त निवासी उपरोक्त के नाम प्रकाश मे आये थे। जिसमे दोनों को हिरासत में लेकर जब पूछ ताछ की गई तो दौराने पूछताछ दोनों ने बताया कि अभियुक्त निकुंज त्यागी उर्फ मनोहर के माता-पिता के साथ मृतक व उसके परिवार के सदस्यों द्वारा पूर्व मे घर में घुसकर मारपीट की गयी थी।

जिसके चलते निकुन्ज तभी से अपने पिता व माता के साथ हुई उक्त घटनाओं मे मृतक संदीप उर्फ प्रदीप को ही मुख्य कारण मानता आ रहा था । जिसमे घटना का बदला लेने के लिए निकुंज द्वारा दिनांक 13.06.2023 की रात्रि को नशे की हालत में मृतक संदीप उर्फ प्रदीप के घेर मे घुसकर बलकटी से संदीप उर्फ प्रदीप उपरोक्त के गला एवं शरीर पर कई वार करके हत्या कर दी थी। तथा निकुंज की माता द्वारा सबूत छिपाने के उद्देश्य से आलाकत्ल बलकटी को तालाब में फेंक दिया गया था जिसे अभियुक्तगण की निशादेही से बरामद किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button