Breaking Newsउत्तरप्रदेशगाजियाबाद

नहर में डूबने से दो युवक की मौत, डूबते बच्चे को बचाने में गई दोनों की जान

खबर वाणी के चेताने के बाद भी नहीं टूटी पुलिस-प्रशासन की नींद, 1 जुलाई को प्रमुखता से दिखाई थी खबर

खबर वाणी संवाददाता

गाजियाबाद : जिले में पुलिस और प्रशासन की लापरवाही किस कदर है। इसकी बनगी मंगलवार दोपहर को देखने को मिली है। दरअसल मंगलवार दोपहर हिंडन नहर में नहाने गए दो युवकों को बचाने के चलते नहर में डूबने से दोनों युवकों की मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे पुलिस कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद नहर में डूबे एक युवक के शव को बरामद कर लिया। जबकि दूसरे युवक का शव अभी तक नहर से बरामद नहीं हुआ है। पुलिस ने दोनों युवकों की पहचान सलमान और कासिम के रूप में की है। दोनों ही युवक अर्थला स्थित संजय कॉलोनी निवासी थे।

जानकारी के अनुसार सलमान और कासिम नहर के पास से गुजर रहे थे उसी दौरान दोनों युवकों ने देखा कि नहर में दो बच्चे डूब रहे हैं। तभी सलमान और कासिम ने उन बच्चों को बचाने के लिए नहर में छलांग लगा दी। हालांकि इस घटना के दौरान सलमान और कासिम नहर में डूब रहे बच्चों की जान बचाने में सफल रहें लेकिन उसी बीच वे दोनों खुद को नहर में डूबने से नहीं बचा सके। जिसके चलते दोनों की नहर में डूबने से मौत हो गई।

खबर वाणी टीम ने 2 हफ्ते पहले पुलिस-प्रशासन को किया था आगाह

ध्यान से देखिए इन तस्वीरों को यह वही तस्वीरें है। जब बीते 1 जुलाई को वसुंधरा चौकी क्षेत्र स्थित स्टंट कर के नहर में नहा रहे बच्चों की लापरवाही को खबर वाणी टीम ने उठाया था और पुलिस प्रशासन द्वारा बच्चों को नहर में नहाने से रोकने के लिए बीड़ा उठाया था। लेकिन हमको क्या पता था साहेब कि नहर में स्टंट कर नहा रहे बच्चों से ज्यादा गाजियाबाद का पुलिस और प्रशासन लापरवाह है। अगर 1 जुलाई को खबर के तुरंत बाद जिले के पुलिस प्रशासन की नींद टूट गई होती, तो आज सलमान और कासिम भी हमारे बीच मौजूद होते। लेकिन इस लापरवाह पुलिस और प्रशासन के आगे आज दो घरों के चिराग बुझ गए।

देखे वीडियो : क्या कहती है, क्षेत्राधिकारी

सीओ अंशु जैन ने बताया कि दो युवकों के नहर में डूबने का मामला सामने आया है। एक युवक का शव नहर से बरामद कर लिया गया है जबकि दूसरे युवक के शव की तलाश करने के लिए एनडीआरएफ की टीम बुलाई गई है। जल्द ही दूसरे युवक का शव भी बरामद कर लिया जाएगा।

Tags

Related Articles

Back to top button