Breaking Newsउत्तरप्रदेशगाजियाबाद

BJP विधायक ने सीएम योगी को लिखा खत, कोरोना टेस्टिंग लैबोरेट्री बनवाने की रखी मांग

समीर मलिक

गाजियाबाद : साहिबाबाद विधानसभा से भाजपा विधायक सुनील शर्मा ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ को खत लिखा है। सुनील शर्मा ने खत में लिखा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। पिछले कुछ समय से कोरोना टेस्टिंग में भी तेजी आई है। लिहाजा कोरोना संक्रमितों के आंकड़े भी ज्यादा सामने आ रहे हैं। ऐसे में सुनील शर्मा ने योगी आदित्यनाथ से जिला अस्पताल में कोरोना टेस्टिंग लैबोरेट्री स्थापित करने का आग्रह किया है।

सुनील शर्मा ने खत में लिखा कि एक तरफ कोरोना टेस्टिंग में तेजी आई है। वहीं दूसरी तरफ लोगों को उनकी कोरोना रिपोर्ट 10-10 दिन में मिल रही है। गाजियाबाद के सभी कोरोनावायरस के सैंपल उनके पड़ोसी जिले गौतमबुद्ध नगर की लैबोरेट्री में भेजे जाते हैं। लिहाजा वहां से कोरोना टेस्टिंग की रिपोर्ट आने में 10 से अधिक दिन लग जाते हैं। ऐसे में 10 दिन बाद जिन लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आती है। तब तक कोरोना संक्रमित व्यक्ति के आसपास के क्षेत्रों में भी वायरस के फैलने का खतरा बना रहता है। लिहाजा जिले में एक टेस्टिंग लैबोरेट्री बनवाया जाए ताकि लोगों को उनकी रिपोर्ट जल्द से जल्द मिल सकें। इस टेस्टिंग लैबोरेट्री से काफी हद तक जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या को भी रोका जा सकेगा। सुनील शर्मा ने जिला अस्पताल में टेस्टिंग लैबोरेट्री बनवाने का आग्रह किया है।

● गाजियाबाद में शुक्रवार देर रात तक कोरोना संक्रमितों के आंकड़े

गाजियाबाद जिले में कोरोनावायरस संक्रमण की बात करें तो जिले में शुक्रवार देर रात तक कुल 3902 मरीजों की पुष्टि हुई है। अब तक 2279 कोरोना मरीजों को ठीक कर घर भेजा जा चुका है। कोरोनावायरस की चपेट में आने से अब तक जिले में 63 लोगों की मौत हो चुकी हैं। वहीं अगर पिछले 24 घंटे की बात करें तो शुक्रवार को 139 कोरोना संक्रमित सामने आये। शुक्रवार को 74 कोरोना मरीजों को ठीक कर घर भेजा गया है। कोरोनावायरस की चपेट में आने से पिछले 24 घंटे में जिले में किसी भी व्यक्ति की कोरोना संक्रमित से मौत नहीं हुई हैं। फिलहाल जिले में 1560 कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज चल रहा है।

● उत्तर प्रदेश में कुल कोरोना संक्रमित के आंकड़े

कोरोनावायरस संक्रमण की बात करें तो प्रदेश में शुक्रवार देर रात तक कुल 45163 मरीजों की पुष्टि हुई है। अब तक 27634 कोरोना मरीजों को ठीक कर घर भेजा जा चुका है। कोरोनावायरस की चपेट में आने से अब तक प्रदेश में 1084 लोगों की मौत हो चुकी हैं। वहीं अगर पिछले 24 घंटे की बात करें तो शुक्रवार को 1733 कोरोना संक्रमित मरीज सामने आये हैं। शुक्रवार को 959 कोरोना मरीजों को ठीक कर घर भेजा गया है। कोरोनावायरस की चपेट में आने से पिछले 24 घंटे में प्रदेश में 38 व्यक्ति की कोरोना संक्रमित से मौत हुई हैं। फिलहाल प्रदेश में 16445 कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज चल रहा है।

Tags

Related Articles

Back to top button