Breaking Newsउत्तरप्रदेशगाजियाबाददिल्ली NCRनोएडा

लंबे संघर्ष के बाद भारी सुरक्षा के बीच पीड़ित परिवार से हाथरस मिलने पहुंचे, राहुल-प्रियंका

पीड़िता की माँ से गले मिलकर न्याय दिलाने का दिया आश्वासन

खबर वाणी संवाददाता

UP नोएडा। राहुल गांधी और प्रियंका गांधी कांग्रेस के 35 सांसदों के साथ हाथरस जा रहे थे। आपको बता दे कि आज सुबह राहुल गांधी ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर जानकारी दी थी कि,

● दुनिया की कोई भी ताक़त मुझे हाथरस के इस दुखी परिवार से मिलकर उनका दर्द बांटने से नहीं रोक सकती।

राहुल गांधी का कहना है कि में हाथरस पीड़ित परिवार के घर हर हाल में जाऊँगा कोई मुझे रोककर दिखाए। राहुल गांधी के ट्वीट के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस प्रशासन ने दिल्ली की सभी सीमाओं पर बेरीकेटिंग लगाकर भारी पुलिसबल तैनात किया। राहुल का काफिला डीएनडी फ्लाइओवर पर पहुँचा लेकिन भारी पुलिस बल तैनात के बाद राहुल गांधी को रोक लिया गया। वहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ-साथ भारी पुलिस बल भी तैनात थी।

जिसके चलते कुछ देर बाद उत्तर प्रदेश के गृह सचिव अवनीश अवस्थी ने कहा कि राहुल और प्रियंका गांधी सहित पांच लोग पीड़ित परिवार से मिल सकते हैं। बता दें कि राहुल प्रियंका को हाथरस जाने की मंजूरी मिलने के बाद पुलिस ने राहुल प्रियंका समेत पांच लोगों को हाथरस जाने की इजाजत दी है। डीएनडी फ्लाईओवर पर करीब डेढ़ घंटे तक जाम लगा रहा।

● राहुल प्रियंका कि यूपी गेट से हाथरस जाने कि सूचना मिलने पर यूपी गेट पर भी तैनात किया गया भारी पुलिस बल

राहुल और प्रियंका गांधी की यूपी गेट दिल्ली गाजीपुर बॉर्डर से होते हुए हाथरस जाने की भी सूचना आई थी, जिसके चलते यूपी गेट पर भी भारी पुलिस बल राहुल गांधी को रोकने के लिए तैनात किया गया। यूपी गेट पर भी कई घंटे तक जाम लगा रहा जाम लगने की वजह से जाम में कई एंबुलेंस भी फंसी रही जिसको पुलिस प्रशासन ने इसी तरह रास्ता दिलाकर जाम से बाहर निकाला यूपी के पर लगे जाम में फंसे राहगीरों गोभी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

● हाथरस मामले को लेकर प्रदेश भर में विपक्षी पार्टी सरकार के खिलाफ लगातार कर रही प्रदर्शन

आपको बता दे कि हाथरस में हुए गैंगरेप प्रकरण को लेकर पूरे प्रदेश में तमाम विपक्षी पार्टियां लगातार सरकार को घेरने में लगी है प्रदेश में अन्य अलग अलग जगहों पर प्रदर्शन किया जा रहा है। कहि धरना, तो कहीं मौन व्रत सत्याग्रह जैसे फार्मूले अपनाए जा रहे हैं। बता दे कि 14 सितंबर को दलित युवती के साथ हुआ गैंगरेप और गैंगरेप के बाद आरोपियों ने युवती की जीत काट दी और रीढ़ की हड्डी तोड़ दी थी ऐसा आरोप है। जबकि हाथरस प्रकरण में सरकार की तरफ से बड़ी कार्यवाही भी की गई है जिसमे एसपी, सीओ, थानाध्यक्षों सहित 7 पुलिसकर्मियों पर शुक्रवार की देर रात कार्यवाही कर दी गई है। लेकिन उसके बावजूद भी विपक्ष प्रदेश सरकार को घेरने की तैयारी करता दिखाई दे रहा है।

● हाथरस जाने के लिए प्रियंका गांधी ने खुद की ड्राइविंग

प्रियंका गांधी हाथरस गैंगरेप पीड़िता के परिवार वालों से मिलने के लिए राहुल गांधी के साथ जा रही थी और उनके साथ उन्ही की पार्टी के कई नेता भी मौजूद थे हाथरस जाने के दौरान प्रियंका गांधी खुद ड्राइविंग सीट पर बैठकर ड्राइविंग करती नजर आई जबकि भाई राहुल गांधी बगल की सीट पर बैठे हुए नजर आए हाथरस जाने के लिए निकले राहुल प्रियंका गांधी से पत्रकारों ने बात की तो पत्रकारों से बात करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा अगर इस बार नहीं जा पाएंगे तो अगली बार फिर कोशिश करेंगे।

● भारी सुरक्षा के बीच पीड़ित परिवार से मिलने हाथरस पहुंचे राहुल-प्रियंका

आखिर लंबा संघर्ष करने के बाद राहुल प्रियंका गांधी को हाथरस जाने की मंजूरी मिली जिसके बाद उत्तर प्रदेश के गृह सचिव अवनीश अवस्थी ने कहा है कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा समेत पांच लोग पीड़ित परिवार से मिल सकते हैं। राहुल और प्रियंका अपने सात अन्य कांग्रेस के तीन नेताओं को लेकर हाथरस के लिए रवाना हो गए।

● रणदीप सुरजेवाला ने भाजपा व सीएम योगी पर साधा निशाना

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला कहा कि क्या राहुल और प्रियंका गांधी को पीड़ित परिवार मैंने कोई रोक सकता है क्या न्याय को कोई रोक पाया है रणदीप सुरजेवाला ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कायर भारतीय जनता पार्टी और कायर आदित्यनाथ अगर यह समझते हैं कि वह पुलिस की लाठियों के साए से दलित परिवार को कुचल देंगे तो वह गलत समझते हैं कायर भाजपा होश में आओ हम अपराध नहीं कर रहे।

● करीब 1 घंटे तक चली पीड़ित परिवार से राहुल-प्रियंका की मुलाकात

हाथरस पहुंचने के बाद राहुल प्रियंका गांधी की पीड़ित परिवार से लगभग 1 घंटे तक मुलाकात चली। मुलाकात के दौरान कमरे के अंदर पीड़िता की मां, पिता और भाई मौजूद रहे कमरे में दाखिल होने के बाद प्रियंका गांधी ने पीड़िता की मां को गले भी लगाया।

पीड़ित परिवार से मुलाकात करने के बाद कमरे से बाहर निकले राहुल गांधी ने मीडिया से रूबरू होकर कहा कि इस दुख की घड़ी में वह पीड़ित परिवार के साथ खड़े हैं

● राहुल-प्रियंका का काफिला कुछ देर रुका मथुरा

लंबे संघर्ष के बाद हाथरस जाने के दौरान राहुल और प्रियंका गांधी का काफिला कुछ देर के लिए मथुरा रुका उनके काफिले के साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल भी शामिल रहे,जोकि सभी लोग हाथरस पीड़ित परिवार से मिलने गए है।

● राहुल-प्रियंका का काफिला भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच गांव में हुआ दाखिल

प्रियंका गांधी ने कहा जहां जा अन्याय हुआ है हम आ जाएंगे। पीड़ित परिवार से मिलने के बाद प्रियंका गांधी ने कहा कि पीड़ित परिवार को जब तक अन्याय नहीं मिल जाता हमारी लड़ाई जारी रहेगी, बता दें कि प्रियंका गांधी ने यह भी कहा कि परिवार अंतिम अपनी बेटी का चेहरा तक नहीं देख सका उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अपनी जिम्मेदारी का एहसास होना चाहिए।

Tags

Related Articles

Back to top button