Breaking Newsदिल्ली NCRदेश विदेश

1983 वर्ल्डकप विजेता कप्तान कपिल देव और सुनील गावस्कर को प्रत्येक मैच इतनी मिलती थी फीस, जानकर रह जाएंगे हैरान

खबर वाणी ब्यूरो

दिल्ली : लोग अक्सर टीवी पर क्रिकेटरों को देखकर उनकी मैच फ़ीस और सैलरी को लेकर बात करते रहते है। लेकिन क्या आप जानते है कि 1983 में वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय क्रिकेटरों की प्रत्येक मैच फीस कितनी थी?

● 1983 में मैनेजर और क्रिकेटरों को बराबर मिलती थी सैलरी

साल 1983 में वर्ल्ड कप विजेता भारतीय क्रिकेटरों और टीम के मैनेजर रहे बिशन सिंह बेदी को उन दिनों बराबर सैलरी मिलती थी। खबरवाणी टीम के पास इंडियन क्रिकेट टीम की प्रत्येक खिलाड़ी की 1 मैच फीस की लिस्ट है। इस लिस्ट में टीम के 14 खिलाड़ी और मैनेजर की प्रत्येक मैच फीस का पूरा आंकड़ा है। इस लिस्ट में ये भी बताया गया है कि उनको प्रत्येक दिन का खर्चा कितना मिलता था। इसके साथ ही लिस्ट में ये भी लिखा है कि प्रत्येक दिन के खर्चे के अलावा खिलाडियों और मैनेजर की प्रत्येक मैच फीस कितनी थी। जिसके बाद प्रत्येक दिन का खर्चा और मैच फीस जोड़कर एक खिलाड़ी को कितनी सैलरी मिलती थी। इस लिस्ट पर हरेक खिलाड़ी ने अपनी फीस की रकम के आगे अपने हस्ताक्षर भी किए है।

कप्तान कपिल देव, उपकप्तान मोहिंदर अमरनाथ और सुनील गावस्कर सहित 14 खिलाडियों को मिलती थी इतनी फ़ीस

मैच की पेमेंट फीस के अनुसार कप्तान कपिल देव, उपकप्तान महिंदर अमरनाथ और सुनील गावस्कर सहित 14 खिलाडियों के मैच खेलने के दौरान होने वाले खर्च के लिए प्रत्येक खिलाड़ियों को 1 दिन के 200 रूपए मिलते थे। हालांकि ये रकम खिलाड़ियों को अगले 3 दिन तक यानी 600 रूपए दी जाती थी।

सभी खिलाड़ियों को प्रत्येक मैच की फीस 1500 रूपए मिलती थी। जिसके बाद हरेक खिलाड़ी को 3 दिन का खर्च और एक मैच की फीस जोड़कर 2100 रूपए प्रत्येक मैच की फीस मिलती थी। वहीं टीम को मैनेजर को भी इसी हिसाब से पैसे जोड़कर 2100 रूपए हरेक मैच के दिए जाते थे।

Tags

Related Articles

Back to top button