Breaking Newsउत्तरप्रदेशगाजियाबाद

ड्यूटी के दौरान सड़क हादसे में सिपाही की मौत, सरकार और पुलिस प्रशासन ने नहीं किया मुआवजे और अंतिम विदाई सम्मान समारोह का ऐलान

खबरवाणी संवाददाता

गाजियाबाद : 16/17 जुलाई रात टीला मोड़ थाना क्षेत्र स्थित ड्यूटी पर तैनात दो सिपाही को अज्ञात वाहन ने जोरदार टक्कर मार दी थी। जिसके बाद वाहन चालक मौके से फरार हो गया था। उस वक्त घटना के दौरान दोनों घायल सिपाहियों को उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। जिसमें रविवार शाम को ऋषिपाल नामक एक सिपाही ने दम तोड़ दिया।

● सिपाही की ड्यूटी के दौरान सड़क हादसे में मौत, आरोपी पुलिस की गिरफ्त से 10 दिन बाद भी बाहर

बता दें कि 17 जुलाई शुक्रवार सुबह तड़के लगभग 2 बजे पुलिस पीआरवी 4780 बाइक पर दो सिपाही ऋषिपाल और सुनील भारत गैस प्लांट स्थित ड्यूटी में तैनात थे। उसी दौरान पीछे से तेज रफ्तार में आये एक अज्ञात वाहन ने पुलिस पीआरवी 4780 में जोरदार टक्कर मार दी थी। टक्कर इतनी भयंकर थी कि पीआरवी पर बैठे दोनों सिपाही बाइक से काफी दूर जा गिरे थे, और बुरी तरह लहूलुहान हो गए।

राहगीरों की मदद से दोनों सिपाहियों को कौशांबी स्थित मैक्स अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। जहां ऋषिपाल की हालत लगातार नाजुक बनी हुई थी। आखिरकार पिछले 10 दिन से अस्पताल के आईसीयू वार्ड में अपनी जिंदगी की जंग लड़ने के बाद रविवार शाम को ऋषिपाल ने दम तोड़ दिया। वहीं दूसरी तरफ घटना के तुरंत बाद ही थाना टीला मोड़ पुलिस इस सड़क हादसे में अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ आईपीसी की धारा 279, 337, 338 और 427 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया था। लेकिन बड़ा सवाल ये खड़ा होता है कि आखिरकार घटना के 10 दिन बाद भी पुलिस आरोपी चालक को क्यों गिरफ्तार नहीं कर सकी। क्या यह मान लिया जाए कि पुलिस इस मामले को गंभीरता से ले ही नहीं रही है। फिलहाल रविवार को ऋषिपाल नामक सिपाही ने अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। वहीं दूसरी तरफ अज्ञात आरोपी वाहन चालक खुलेआम पुलिस की गिरफ्त से बाहर घूम रहा है।

सीओ साहिबाबाद ने बताया कि 17 जुलाई शुक्रवार तड़के लगभग 2 बजे के आसपास दो सिपाही पीआरवी 4780 पर गश्त कर रहे थे। तभी पीछे से आए एक अज्ञात वाहन ने सिपाहियों को जोरदार टक्कर मारकर थी और मौके से फरार हो गया था। जिसमे एक सिपाही ऋषि पाल की रविवार शाम को अस्पताल में उपचार के दौरान मृत्यु हो गई। फिलहाल थाना टीला मोड़ पुलिस सिपाही का पंचनामा भरकर और पोस्टमार्टम करवा कर सिपाही ऋषि पाल का शव परिजनों को सौंप देगा।

● ड्यूटी के दौरान सड़क हादसे में सिपाही की मौत, सरकार और पुलिस प्रशासन ने नहीं किया मुआवजे और अंतिम सम्मान समारोह का एलान

सड़क हादसे में एक सिपाही की दर्दनाक मौत हो जाती है। बावजूद इसके उत्तर प्रदेश सरकार में बैठे मंत्री और गाजियाबाद में बैठे पुलिस अधिकारी सिपाही की मौत पर ना तो अंतिम विदाई सम्मान समारोह और ना ही मुआवजे का कोई ऐलान करते हैं। आपको बता दें बीते 17 जुलाई शुक्रवार तड़के सड़क हादसे में एक ऋषिपाल सिपाही गंभीर रूप से घायल हो गया था। जिसका पिछले 10 दिन से अस्पताल में इलाज चल रहा था। आखिरकार रविवार देर शाम में ऋषि पाल ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। वहीं दूसरी तरफ सड़क हादसे के 10 दिन बाद भी थाना टीला मोड़ पुलिस आरोपी अज्ञात वाहन चालक को ढूंढने में असफल रही है।

Tags

Related Articles

Back to top button