Breaking Newsउत्तरप्रदेश

जहरीली शराब पीने से हुई 2 लोगों की मौत, शराब माफियाओं पर मेहरबान आबकारी विभाग

मनीष पराशर

मेरठ। जहरीली शराब से लगातार इंसानों की मौत हो रही है इससे पहले भी उत्तराखंड और सहारनपुर जैसी जगहों पर जहरीली शराब पीने से लोगों की जान तक जा चुकी है लेकिन आबकारी विभाग अभी भी गहरी नींद में सोया है आबकारी विभाग का लगातार छापेमारी करने का दावा हवा हवाई होता नजर आ रहा है।

देखे वीडियो : जहरीली शराब बेचने वाले शराब माफियाओं के बारे में क्या कहते है स्थानीय निवासी

देहात में जहरीली शराब का धंधा बड़े जोरों पर पनप रहा है जिस कारण लोग अपनी जान तक गंवा रहे हैं मेरठ के देहात क्षेत्रों में जहरीली शराब पीकर लोग मौत के मुंह में समाते जा रहे हैं और मेरठ का आबकारी विभाग ऐसे लोगों से सुविधा शुल्क लेकर धंधा करने की छूट देता है।

ताजा मामला मेरठ के जानी थाना क्षेत्र का है जहां पर एक गांव में कुछ दबंग किस्म के लोग जहरीली शराब का धंधा करते हैं और इन लोगों को आबकारी विभाग का पूर्ण संरक्षण प्राप्त है इन लोगों पर कोई भी कार्यवाही विभाग की तरफ से नहीं की जाती जिसका नतीजा यह निकलता है कि देहात क्षेत्र में रहने वाले लोग यह जहरीली शराब पीते हैं और मौत की नींद सो जाते हैं।

मृतको की फाइल फोटो

मेरठ के जानी थाना क्षेत्र के एक गांव में ऐसे ही दो युवकों ने जहरीली शराब पी और अपनी जिंदगी गवा दी। शराब पीने से दो युवकों की मौत के बाद गांव में कोहराम मच गया स्थानीय निवासियों ने जानी थाने का घेराव किया और ऐसे लोगों पर सख्त कार्यवाही करने की मांग तक कर डाली लेकिन थाना पुलिस से लेकर आबकारी विभाग का संरक्षण प्राप्त होने के कारण ही यह लोग खुलकर ऐसा काला कारोबार कर रहे हैं जिससे  लोगों के घरों के चिराग तक भुज रहे हैं।

मेरठ के जानी थाना क्षेत्र में दो युवकों की जहरीली शराब पीने से मौत के बाद अब तक भी आबकारी विभाग ने कोई कार्यवाही ऐसे दबंग लोगों पर नहीं की जबकि गांव में ऐसे लोगों के खिलाफ विरोध के स्वर उठने लगे हैं।

गांव के स्थानीय लोगों ने जानी थाने का घेराव करते हुए जल्द ही ऐसे लोगों पर कार्रवाई करने की मांग की है गांव वालों का कहना है कि अगर जल्द ही ऐसे लोगों पर कार्यवाही नहीं हुई तो वह थाने के बाहर ही धरना देंगे और आबकारी विभाग की शिकायत मुख्यमंत्री से करेंगे क्योंकि आबकारी विभाग और थाना पुलिस की शह पर ही यह लोग जहरीला कारोबार करके दिन दुगनी रात चौगुनी कर रहे हैं और लोग ऐसी जहरीली शराब पीकर मौत की नींद सो रहे हैं।

Related Articles

Back to top button