Breaking Newsउत्तरप्रदेश

शहर में संचालित कई जिम संचालको को पुलिस ने किया गिरफ्तार

प्रतिबंधित दवाईयों से कर रहे थे लोगों की जान से खिलवाड़ अब जाना पड़ रहा जेल

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। जिले में तीन थानो की पुलिस , क्राईम ब्रांच एंव ड्रग विभाग ने ऐसे जिम संचालकों को गिरफ्तार किया है जो प्रतिबन्धित दवाइयों,इंजेक्शनों आदि के माध्य्म से युवाओं को जल्द बॉडी बनाकर उनकी जान से खिलवाड़ करने के काम में लगे हुए थे मोके से पुलिस ने प्रतिबंधित दवाइयाँ व इंजेक्शन भी बरामद किये हैं।

मुजफ्फरनगर कि पुलिस लाइन में आज एसएसपी अभिषेक यादव द्वारा प्रेस वार्ता कर जानकारी दी गई कि विभिन्न सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक पुलिस एंव क्राईम ब्रांच टीम ने ड्रग इंस्पेक्टर के साथ मिलकर शहर के तीनों थाना क्षेत्रों में कई जिम संचालकों को गिरफ्तार किया है जिनके पास से जानलेवा दवाईया बरामद हुई है। यह दवाई बिना उचित लाइसेंस के कंबोडिया, रूस, थाईलैंड आदि विदेश से आयातित कर जिम संचालकों द्वारा मंगाई गई जाती रही है जिनको आज पुलिस ने बरामद किया है। यह जिम संचालक जिम में आए हुए युवाओं को झांसा देकर बॉडी बनाने के नाम पर इस तरह की जानलेवा दवाई जो जानवरों में भी प्रयोग होती है का प्रयोग कर बॉडी बनाने का झांसा देते थे और सस्ते दामों में खरीद कर यह दवाई महंगी कीमतों पर जिम करने आये युवकों को बॉडी बनाने के नाम पर दिया करते थे।

इन दवाइयों के प्रयोग से जिम करने आये युवाओं की किडनी खराब होना, हड्डियों पर हानिकारक प्रभाव होना, और शरीर में बेचैनी और लत इत्यादि शारीरिक प्रभाव पड़ता है।

इन दवाओं के प्रयोग से जिम करने आये युवकों की मौत भी हो सकती थी पुलिस ने दीपक धीमान पुत्र ओमप्रकाश धीमान निवासी नई मंडी, शाहिद पुत्र मोहम्मद शहीद निवासी खालापार, फुरकान पुत्र इकबाल निवासी सरवट, अर्जुन कोरी पुत्र जगत सिंह निवासी रामपुरी थाना कोतवाली, मोहम्मद आमिर पुत्र अब्दुल बासित निवासी लद्दावाला को मौके से गिरफ्तार किया गया है जिनके खिलाफ पुलिस द्वारा गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा जा रहा है।

उन्होंने बताया की जिम संचालकों के पास से 1-एडीनोसाइन मोनोफॉस्फेट इंजेक्शन,
2-मेपीन्तरिनमाइन सल्फेट
3-ट्रेनबलून
4-एएमपी
5-रिडेक्स ट्रोपिन
6-फ्रॉग आर/पी
7-विन 100-स्टेनजोलोल आदि प्रतिबंधित दवाएं बरामद की है।

वहीं एसएसपी अभिषेक यादव ने प्रेस वार्ता में जानकारी दी कि अब अगला टारगेट हमारा इन प्रतिबंधित दवाओं को बेचने वाले मेडिकल स्टोर व और भी बाकी लोग होंगे जो शहर में इस तरह की जानलेवा दवाई बेच रहे हैं।

प्रेस वार्ता में एसएसपी अभिषेक यादव,आईपीएस विवेक यादव, सीओ सिटी राजेश द्विवेदी सहित कोतवाली पुलिस से उपनिरीक्षक नेत्रपाल, उपनिरीक्षक भूपेंद्र शर्मा, उपनिरीक्षक मूलचंद कौशिक, व् सिविल लाईन थाना पुलिस से उपनिरीक्षक सुनील नागर मय हमराही गण, थाना नई मंडी से उपनिरीक्षक राकेश शर्मा कांस्टेबिल मो0 अलीम प्रशांत कुमार, विकास कुमार, पिंटू, अंकित त्यागी, सुभाष सागर, सहित ड्रग विभाग निरक्षक लव कुश कुमार मौजूद रहे, एसएसपी ने पुलिस टीम को गुडवर्क करने पर शाबाशी दी है।

Tags

Related Articles

Back to top button