Breaking Newsउत्तरप्रदेशगाजियाबाद

4 मंजिला इमारत में अचानक आग लगने से इलाके में मचा हड़कंप, आग में लाखो का सामान जलकर हुआ राख

खबर वाणी संवाददाता

ग़ाज़ियाबाद। खोड़ा थाना क्षेत्र के प्रशांत गार्डन इलाके के थापड़ गेट के पास अचानक उस वक़्त हड़कंप मच गया जब एक चार मंजिला इमारत में दोपहर करीब 2 बजे आज आग लग गई। आग लगने से बिल्डिंग में रखा लाखों का सामान जलकर खाक हो गया बता दें कि बिल्डिंग के निचले हिस्से में प्लास्टिक का गोदाम बना हुआ है, जिसके कारण आग तुरंत उपरी मंजिल तक पहुंच गई।

ऊपर की मंजिल में करीब 1 दर्जन से अधिक परिवार रहता था आग लगते ही सभी परिवारों ने बिल्डिंग को तत्काल प्रभाव से खाली कर दी और दमकल विभाग मौके पर पहुंचकर खोड़ा नगर परिषद के टैंकर और नोएडा व गाजियाबाद की फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद करीब 4 घंटे से अधिक समय में आप पर काबू पाया बता दें कि यह आग करीब दोपहर 2:00 बजे लगी थी जिसको बुझाते बुझाते शाम के 5:00 बज गए।

जानकारी के अनुसार, मकान मालिक नारायण शाह ने बताया कि आग में उनका लाखो का सामान और घर में रखा कैश जलकर राख हो गया। एक महीने बाद उनकी बेटी की सगाई और शादी है। शादी के लिए घर मे सामान रखा था और बड़ी मात्रा में कैश और शादी के लिए बनाई गई जूलरी भी थी सबका सब जल गया है। आग की घटना के बाद से ही घर की वरिष्ठ महिलाओं का रो रोकर बुरा हाल था।

आग को बुझाने के लिए आस-पास के लोगों ने भी पूरी कोशिश की लेकिन प्लास्टिक का गोदाम होने के आग की लपटों ने जल्दी ही पूरी मंजिल को अंदर ही अंदर अपने काबू में ले लिया। आग कितना भयावाह था इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि आस-पास के तीन चार मकानों को भी लोगों ने खाली कर दिया। आग बुझने के बाद भी यहां से धुआं निकलता रहा। जिसे बुझाने ने दमकल कर्मियों के भी पसीने छूट गए।

Related Articles

Back to top button