Breaking Newsउत्तरप्रदेशगाजियाबाद

बढ़ते प्रदूषण को रोकने के लिये GDA ने लगाई स्मॉग गन 

खबर वाणी संवाददाता

गाजियाबाद। जिले में बढ़ते प्रदूषण को देख रोजाना खराब होती हवा को लेकर अब गाजियाबाद विकास प्राधिकरण ने भी कमर कस ली है। गाजियाबाद विकास प्राधिकरण ने अपनी साइट पर स्मॉग गन लगाने का कार्य शुरू कर दिया है। इसके अलावा सड़कों पर पानी का छिड़काव किया जा रहा है।

आप तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि दिन हो या रात हो टैंकरों से लगातार छिड़काव किया जा रहा है। इसके पीछे कारण यह है कि धूल न उड़े और एयर क्वालिटी इंडेक्स खराब नही हो। गाजियाबाद में लगातार बिगड़ रही हवा को लेकर गाजियाबाद विकास प्राधिकरण ने भी अब कमर कस ली है। प्राधिकरण ने अपनी कंस्ट्रक्शन साइट पर स्मोक गन लगाई है।

साथ ही प्राइवेट बिल्डर से भी स्मोक गन लगाने को कहा है। इसके अलावा सड़को पर भी पानी का छिड़काव किया जा रहा है जिससे धूल नही उड़े। इनके अलावा गाजियाबाद प्राधिकरण ने खुले में बेचे जाने वाले निर्माण कार्य मे इस्तेमाल होने वाले उत्पाद जैसे बालू और बदरपुर की भी निगरानी शुरू कर दी है। साथ-साथ ही अधिकतर नर्सरी को भी बढ़ावा दिया जा रहा है।

गाजियाबाद में लगातार हवा जहरीली होती जा रही है।गाजियाबाद का एयर क्वालिटी इंडेक्स बेहद खराब हो गया है। जिसको लेकर सभी विभाग प्रदूषण को नियंत्रित करने का प्रयास कर रहे है।

Related Articles

Back to top button