Breaking Newsउत्तरप्रदेश

इस्लामिक स्कूलों व कोरोनावायरस के पुनर्वास के संबंध में सीओ बुढाना से मिले उलेमा

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। बुढ़ाना देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले और इस्लामिक स्कूलों के पुनर्वास पर चर्चा करने के लिए आल बुधवार के दिन इंडिया इस्लाहुल मुसलमीन कमेटी के एक प्रतिनिधीमंडल ने बुढाना के पुलिस क्षेत्राधिकारी गिरिजा शंकर त्रिपाठी से मुलाकात की। मिली जानकारी के अनुसार कमेटी के महासचिव कारी रशीद ने अपनी कमेटी के अधिकारियों और कमेटी की पिछली सेवाओं की शुरुआत की। जिस पर सीओ गिरिजा शंकर त्रिपाठी ने बहुत खुशी व्यक्त की। कारी रशीद ने देश की वर्तमान स्थिति पर चर्चा की और कमेटी के लोगों से एहतियाती उपाय करने का आग्रह किया और बताया कि कमेटी की लोगो को मास्क के प्रावधान के साथ दूरी पर रखने के लिए आधिकारिक दिशा निर्देशों के अनुसार प्रक्रिया चल रही है।

कमेटी के अध्यक्ष मुफ्ती वसीम बुढानवी ने कहा कि हर कोई इस्लामिक स्कूलों और कॉलेजों की प्रतीक्षा कर रहा है कि वे पिछली परंपराओं के अनुसार अपनी शिक्षा शुरू करें क्योंकि राष्ट्र के बच्चे समय के साथ साथ शिक्षा को भूलते जा रहे हैं। हमारे बच्चों की स्थिति बहुत गंभीर है। मुफ्ती हममाद कासमी ने कहा कि हमारी समिति को पहले दिन से ही अब तक कोरोना वायरस के बारे में चिंता है। लोगों को इस महामारी के बारे में जागरूक किया जा रहा है।

एहतियाती उपाय किए जा रहे हैं और एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं। कमेटी के जिम्मेदार मौलाना सालिम ने कहा कि बच्चों की शिक्षा के संबंध में हमारी समिति के जिम्मेदार व्यक्तियों ने अभिभावकों से मुलाकात की और उनसे बच्चों को स्वयं शिक्षा के क्षेत्र में रखने का आग्रह किया और प्रार्थना भी की गयी।

उपाध्यक्ष शहजाद इंजीनियर ने कहा कि वर्तमान में लॉकडाउन के कारण लोगों की आर्थिक स्थिति अवर्णनीय है‌। विशेष रूप से गरीब गंभीर समस्याओं से पीड़ित हैं। हमारी कमेटी समय-समय पर गरीबों की मदद करने में सक्रिय है। अब ठंड मे कमेटी गरीबों को कंबल वितरित करने का इरादा रखती है। इन सभी बातों को बड़े शांत और संतोष से सुनने के बाद सीओ गिरिजा शंकर त्रिपाठी ने कमेटी की सेवाओं पर प्रसन्नता व्यक्त की।

सीओ गिरिजा शंकर त्रिपाठी ने कहा कि कोरोना वायरस के मामले दिन-प्रतिदिन बढ़ते ही जा रहे हैं। जिसके कारण इस साल मदरसों, स्कूलों और कॉलेजों आदि के खुलने की संभावना बहुत कम है। उन्होंने कहा कि आप जो कार्य कर रहे हैं वह एक सामाजिक कार्य है। जिसकी समाज में बहुत आवश्यकता है।

उन्होंने अपने उच्च मनोबल और अच्छे शिष्टाचार के साथ बैठक पर प्रसन्नता व्यक्त की और कमेटी के अधिकारियों को आश्वासन दिया कि जहाँ पर भी मेरी आवश्यकता महसूस होती है मैं उसी समय आपके सामने उपस्थित रहूंगा। अंत में मुफ्ती वसीम बुढानवी व कारी रशीद ने कमेटी की ओर से सीओ गिरिजा शंकर त्रिपाठी को धन्यवाद दिया।

Related Articles

Back to top button