Breaking Newsउत्तरप्रदेश

मुजफ्फरनगर का लाल विकास सिंघल छत्तीसगढ़ में शहीद, परिजनों सहित पूरे गांव में शोक की लहर

छत्तीसगढ़ में नक्सलवादी हमले के दौरान सी आर पी एफ में डिप्टी कमांडेंट के पद पर तैनात जनपद मु0 नगर निवासी विकास सिंघल के शहीद होने पर जहां शहीद के परिजनों सहित पूरे गांव में शोक की लहर दौड़ गई ,तो वहीं यूपी के स्वतन्त्र प्रभार राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने भी शहीद के घर पहुंचकर परिवार को सांत्वना दी है।

खबर वाणी भगत सिंह

मुजफ्फरनगर। छतीसगढ़ में नक्सलियों द्वारा बिछाई गई लाइन माइंड से जनपद का लाल शहीद हुआ है।सीआरपीएफ डिप्टी कमांडेंट शहीद विकास सिंघल अपने पीछे एक 4 साल की बेटी और एक 2 साल का बेटा छोड़ गए हैं शहीद विकास सिंघल के पिता रविंद्र सिंगल हेड मास्टर के पद से रिटायर होकर अपने परिवार में शहीद विकास सिंघल के अलावा दो बेटे और अपनी धर्मपत्नी और विकास सिंघल की धर्मपत्नी को संभाल रहे हैं।

बताया जा रहा है की जैसे ही डिप्टी कमांडेंट विकास सिंघल कि शहीद होने की सूचना गांव में परिजनों को मिली तो परिजनों सहित गांव में शोक की लहर दौड़ गई। शहीद विकास सिंघल के घर पर गांव वालों का जमावड़ा लगना शुरू हो गया व परिवार में परिजनों का रो – रो कर बुरा हाल है। परिजन बताते हैं की विकास सिंघल बहुत ही मिलनसार स्वावलंबी और सभी का मान सम्मान करने वाला था हमें गर्व है कि हमारा बेटा देश की रक्षा करते हुए शहीद हुआ है।

आज देर शाम तक शहीद विकास सिंघल का पार्थिव शरीर गांव में पहुंचने की संभावना है। उधर शहीद के घर यूपी के कौशल विकास राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल भी पहुंचे जहां उन्होंने शहीद के परिजनों को सांत्वना दी। और मुख्य मंत्री की तरफ से भी सांत्वना देते हुए बताया की मुख्यमंत्री ने छत्तीसगढ़ में कर्तव्य पालन के दौरान जनपद मुजफ्फरनगर निवासी सीआरपीएफ के शहीद डिप्टी कमाण्डेण्ट  विकास कुमार को भावभीनी श्रद्धांजलि दी है। साथ ही साथ शहीद के परिजनों को 50 लाख रु0 की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा शहीद के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने तथा जनपद की एक सड़क का नामकरण शहीद
विकास कुमार के नाम पर करने की भी घोषणा की है।

मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने बताया की प्रदेश सरकार शहीद के परिवार की हर सम्भव मदद करेगी उन्होंने कहा की मुख्यमंत्री जी ने शहीद विकास कुमार के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि शोक की इस घड़ी में राज्य सरकार उनके साथ हैप्रदेश सरकार द्वारा शहीद के परिवार को हर सम्भव मदद प्रदान की जायेगी।

 

Related Articles

Back to top button