Breaking Newsउत्तरप्रदेश

स्वास्थ्य विभाग ने पुलिस टीम के साथ अवैध रूप से चल रहा नर्सिंग होम पर कि छापेमारी

नर्सिग होम में मिली प्रतिबन्धित दवाइयाँ टीम ने अस्पताल को किया सीज

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। जनपद के क़स्बा बुढ़ाना में चोरी छिपे किराए के मकान में चल रहा नर्सिंग होम, महिलाओं की डिलीवरी सहित हो रहे थे अन्य कार्य स्वास्थ्य विभाग ने भनक लगते ही छापेमारी की गई है।छापेमारी के दौरान स्वास्थ्य विभाग को मिली प्रतिबंधित दवाइयां वर्षों से एक मकान में अवैध रूप से चलाया जा रहा था अवैध नर्सिंग होम।

प्राप्त जानकारी के अनुसार क़स्बा बुढ़ाना के मौहल्ला शिवपुरी में एक मकान में कई वर्षों से अवैध रूप नसिंग होम चलाया जा रहा था इस नर्सिंग होम में महिलाओं की डिलीवरी सहित अवैध रूप से गर्भपात भी कराया जा रहा था।

आज एक सूचना के आधार पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने स्थानीय पुलिस को साथ लेकर उक्त नर्सिंग होम पर छापेमारी कर दी।

छापे मारी के दौरान नर्सिंग होम संचालिका ने घन्टो टीम को छकाए रखा ओर दरवाजा नही खोला तब टीम ने सख्ती दिखाते हुए गेट का ताला तोड़कर अपनी कार्यवाही शुरू की सीएचसी प्रभारी ने अवैध नर्सिंग होम चलाने वाली महिला के विरुद्ध कार्रवाई जाँच कर कड़ी कार्यवाही किये जाने की बात कही है।

दरवाजे तोड़ कर जब टीम अंदर दाखिल हुई तो अंदर जाकर देखा तो डॉक्टरों की टीम दंग रह गई अवैध रूप से चल रहे डिलीवरी रूम में प्रतिबंधित दवाइयां भी मौके पर मिली हैं।

जिन्हें डॉक्टरों द्वारा जप्त कर लिया गया। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बताया की रिजवाना नामक महिला द्वारा वर्षों से अवैध नर्सिंग होम चलाया जा रहा था।

सीएचसी प्रभारी डॉ विक्रांत ने सूचना पर पुलिस टीम को साथ लेकर छापेमारी की है शुरू में महिला ने गेट नहीं खोला तो पुलिस ने परचून की दुकान का गेट तोड़कर अंदर घुस आगे की कार्यवाही शुरू कराई।

जब टीम अंदर दाखिल हुई तो वहां वहां दो कमरों में बैड तथा एक कमरे में डिलीवरी व गर्भपात करने के इंतजाम किए हुए थे।

स्वास्थ्य विभाग की टीम को छापे के दौरान नर्सिंग होम से आपत्तिजनक दवाइयां भी मिली है डॉक्टर के अनुसार इन दवाइयों के प्रयोग से महिला की जान भी जा सकती है।

सीएचसी प्रभारी ने दवाइयों व सारे कागजात जिन पर महिलाओं की डिलीवरी अथवा गर्भपात भी अंकित है सभी को कब्जे में ले लिया है।

स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया की सूचना पर छापेमारी की गई जहां उन्हें काफी बड़ी मात्रा में प्रतिबंधित दवाइयां मिली हैं और बिना रजिस्ट्रेशन के अवैध रूप से नर्सिंग होम चलाया जा रहा था।

जिसे सीज कर दिया गया है आगे की कार्रवाई की जा रही है बुढ़ाना तहसील क्षेत्र में ऐसे कई ओर नर्सिग होम की भी हमे सूचना मिल रही है उन पर भी कार्यवाही की जायेगी।

कसबे में आज हुई इस तरह की कार्यवाही से अन्य नर्सिंग होम संचालकों में भी हड़कंप मच गया गया है।

Tags

Related Articles

Back to top button