Breaking Newsउत्तरप्रदेश

शमशान घाट कांड : अंतिम संस्कार में गए बाप बेटे की हुई मौत, एक साथ उठी बाप बेटे की अर्थी

शमशान घाट में लेंटर के नीचे दबने से हुई बाप बेटे की मौत, मुरादनगर में प्राइवेट कंपनी में नौकरी करते थे मृतक बाप बेटे

खबर वाणी आकाश कुमार

शामली। उत्तर प्रदेश के जिला गाजियाबाद के मुरादनगर में रविवार की दोपहर  अंतिम संस्कार में गए  लोगों के ऊपर हल्की बारिश के चलते शमशान घाट का लेंटर भरभरा कर गिरने से करीब 25 लोगो की दर्दनाक मौत हो गयी। जिसमें शामली के भी  पिता पुत्र की भी मौत हो गई है। जहा आज पिता पुत्र की अर्थी एक साथ उठी तो मृतकों के परिजनों में कोहराम मच गया। जहा मोहल्ले वाले भी गमगीन माहौल में शमशान में घटिया निर्माण कर लेटर डालने वालों को कोसते नजर आए। और उन्होंने इस मामले में लापरवाही बरतने वाले संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है।

हालाकि गाजियाबाद प्रशासन ने मुरादनगर नगर पालिका इओ समेत कई संबंधित अधिकारियों एवं ठेकेदार पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी, और ईओ सहित इंजीनियर व सुपरवाइजर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

आपको बता दे पूरा मामला जिला गाजियाबाद के मुरदानगर का है। जहा गत दिवस बूंदाबांदी के बीच कस्बे के रहने वाले फल विक्रेता जयाराम का अंतिम संस्कार करने के लिए उसके परिजनों समेत दर्जनों लोग शमशान घाट पहुंचे थे। बताया जाता है तभी शमशान घाट का लेंटर भरभराकर गिर गया जिसके नीचे दबने से करीब 25 लोगो की दर्दनाक मौत हो गई।

जिनमे शहर शामली के पिता, पुत्र विनोद और अक्षय जो कि मुरादनगर में किसी प्राइवेट कंपनी में नौकरी करते थे।उनकी भी मौत हुई है।सोमवार की सुबह जैसे ही दोनों पिता पुत्र के शव उनके मोहल्ला दयानन्द नगर स्तिथ घर पहुंचे तो परिजनों में चीख पुकार मच गई।हर तरफ हा हा कार मचा हुआ था।

जब पिता और पुत्र की अर्थी एक साथ एक घर से उठी तो मौके पर मौजूद सैकड़ों लोगो की आंखे भर आई। और सब लोग घटिया लेंटर निर्माण करने वालो को कोसते दिखे। हालाकि उक्त मामले में करीब 25 लोगो की मौत हो जाने के बाद जिला गाजियाबाद प्रशासन हरकत में आया है।

जहा जिला प्रशासन गाजियाबाद ने मुरादनगर नगर पालिका इओ निहारिका सिंह, जेई चंद्रपाल, सुपरवाइजर आशीष और ठेकेदार के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर वैधानिक कार्यवाही शुरू कर दी, और ईओ इंजीनियर व सुपरवाइजर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। जबकि ठेकेदार अभी भी फरार चल रहा है जिसको जल्दी ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Tags

Related Articles

Back to top button