Breaking Newsउत्तरप्रदेश

चुनाव से पहले पुलिस ने पकड़ा अवैध हथियारों का जखीरा, घर में ही चल रही थी अवैध हथियारों की फैक्ट्री

बने अध बने हथियारों सहित जिंदा व् खोखा कारतूस भी बरामद

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर में नगर निकाय चुनाव से पूर्व ही पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने घर में चल रही अवैध हथियार फैक्ट्री पर की छापेमारी, छापेमारी के दौरान एक आरोपी को पुलिस ने रंगे हाथों किया गिरफ्तार, मौके से आठ तमंचे, तीन बन्दूक सहित बने अध -बने अवैध हथियारों का जखीरा, भारी मात्रा में  जिंदा व खोखा कारतूस भी किये बरामद पुलिस ने आज पकड़े गए आरोपी को पूछ ताछ के बाद जेल भेज दिया है।

दरअसल पूरा मामला जनपद मु0 नगर के थाना रतनपुरी क्षेत्र का है जहां आज हुई प्रेस वार्ता के दौरान एस पी देहात अतुल कुमार श्रीवास्तव ने बताया की थाना रतनपुरी पुलिस द्वारा अवैध शस्त्र फैक्ट्री को जब्त करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है जिसके  कब्जे से भारी मात्रा में बने-अधबने अवैध शस्त्र तथा शस्त्र बनाने के उपकरण व् भारी मात्रा में जिन्दा व खोका कारतूस बरामद किये गए है।

उन्होंने बताया कि जनपद में अवैध शस्त्र निर्माण एवं शस्त्र तस्करों के विरुद्ध वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक  संजीव सुमन के निर्देशन में चलाए जा रहे अभियान के अन्तर्गत पुलिस अधीक्षक ग्रामीण व क्षेत्राधिकारी बुढ़ाना के निकट पर्यवेक्षण तथा प्रभारी निरीक्षक थाना रतनपुरी के कुशल नेतृत्व में थाना रतनपुरी पुलिस द्वारा दिनांक 12.04.2023 को ग्राम चन्दसीना में एक सूचना के आधार पर आरोपी शमीम के घर से अवैध शस्त्र फैक्ट्री पर छापे मारी करते हुए उसे रंगे हाथो गिरफ्तार किया गया है।

इस दौरान मोके से भारी मात्रा में बने-अधबने अवैध शस्त्र व शस्त्र बनाने के उपकरण बरामद किये गए है आरोपी द्वारा पुलिस पूछ ताछ में बताया गया है कि वह अपने घर में ही अवैध रूप से शस्त्र निर्माण कर रहा था जिससे निर्मित शस्त्रों को बेचकर धन लाभ अर्जित कर सके।

पुलिस पूछ ताछ में आरोपी ने अपना नाम पता…

1. शमीम पुत्र मुस्तकीम निवासी चन्दसीना थाना रतनपुरी, मुजफ्फरनगर होना बताया है ।

जिसके पास से अवैध् हथियारों के जखीरे में…

06 तमंचे 12 बोर  02 तमंचे 315 बोर।
03 देशी बन्दूक 12 बोर।
02 जिन्दा कारतूस 315 बोर, 02 जिन्दा कारतूस 12 बोर सहित 212 खोखा कारतूस 12 बोर व 01 खोखा कारतूस 315 बोर बरामद की गई तो वहीं बने अध बने हथियारों का भारी मात्रा में जखीरा व उपकरण भी बरामद किया गया है।

अवैध हथियार फैक्ट्री व् आरोपी को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में…

1. उपनिरीक्षक वीरपाल सिंह थाना रतनपुरी, मुजफ्फरनगर।
2. उपनिरीक्षक अनवर अब्बास थाना रतनपुरी, मुजफ्फरनगर।
कांस्टेबिल पंकज कुमार, राहुल कुमार,रवि कुमार, मनीष कुमार थाना रतनपुरी, मुजफ्फरनगर मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button