Breaking Newsउत्तरप्रदेश

उत्तराखंड के जोशीमठ में भारी प्रलय के बाद यूपी में भी हाई अलर्ट, मुख्य गंगा बैराज के सभी द्वारा खोले

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। उत्तराखंड में जहां दिन निकलते ही जोशीमठ में भारी प्रलय ने अपना खतरनाक रूप दिखाया है जिसकी तस्वीरें भी सामने आ चुकीं है तो वहीं मैदानी इलाकों में भी इससे बचाव के लिए सुरक्षा व्यवस्था के कड़े बंदोबस्त कर दिए गए हैं, यूपी की अगर बात करें तो यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने गंगा किनारे आने वाले तमाम जिलों के आला अधिकारियों को आदेशित निर्देशित करते हुए गंगा किनारे रहने वाले लोगों को सचेत करने एवं सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त करने के दिशा निर्देश दिए हैं।

हम आपको बता दें आज सवेरे से ही जहां उत्तराखंड के जोशीमठ में ग्लेशियर फटने से भारी तबाही और नुकसान की आशंका जताई जा रही है तो वहीं इसका मैदानी इलाकों में भी खासा असर होने के चलते यूपी में भी हाई अलर्ट कर दिया गया है।

बात अगर जनपद मुजफ्फरनगर की करें तो यहां मुजफ्फरनगर – बिजनौर मार्ग पर स्थित मुख्य गंगा बैराज पर बने बैराज के तमाम गेट आज सुरक्षा की दृष्टि से खोल दिए गए हैं।

आपको बता दें इस मुख्य गंगा बैराज पर 28 गेट तब ही खोले जाते हैं जब भारी पानी आने की आशंका और पहाड़ों में तेज बारिश होने के चलते आला अधिकारियों द्वारा दिशा निर्देश मिलते हैं और यह गेट खोल दिए जाते है।

यहां आज आला अधिकारियों के दिशा निर्देशों के चलते तमाम गेट सुरक्षा की दृस्टि से खोल दिए गए हैं हालांकि स्थानीय ग्रामीणों और गंगा बैराज से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि यहां अभी तक जल स्तर नहीं बढ़ा है लेकिन एहतियात के तौर पर तमाम बंदोबस्त अभी से कर लिए गए हैं।

अगर जिला प्रशासनिक अधिकारियों की बात करें तो जिला प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि गंगा बैराज के आसपास जितने भी गांव हैं वहां तमाम ग्रामीणों को लाउडस्पीकर व गांव-गांव घूमते हुए भी सचेत और सुरक्षित कराया जा रहा है एहतियात के तौर पर तमाम बंदोबस्त कर लिए गए हैं।

Related Articles

Back to top button