Breaking Newsउत्तरप्रदेश

डॉग स्क्वैड में तैनात डिक्की का मनाया गया जन्मदिन

सभी पुलिस कर्मियों ने डिक्की को कहा "हैप्पी बर्थडे टू यू .डिक्की"

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। जनपद में तैनात पुलिसकर्मियों को अपने घर की कमी महसूस न हो इसलिए जनपद में सभी थानों/कार्यालयों/पुलिस लाइन में तैनात पुलिसकर्मियों का जन्मदिवस मनाया जाता है, SSP अभिषेक यादव द्वारा इसे प्रारंभ किया गया था तीन वर्ष पूर्ण कर चुकी डिक्की का जन्मदिवस भी आज धूम-धाम से मनाया गया।

डिक्की जनपद की डॉग स्वार्ड में तैनात है तथा मुजफ्फरनगर पुलिस परिवार की सदस्य है। इस दौरान उनके हैंडलर सुनील, प्रतिसार निरीक्षक व अन्य पुलिसकर्मी डिक्की के जन्म दिन में मौजूद रहे।बता दें डिक्की स्निफर डॉग है जिसे विस्फोटक खोजने की दक्षता प्राप्त है डिक्की को ITBP पंचकुला द्वारा प्रशिक्षण दिया गया है।

प्रशिक्षण प्राप्त होने के उपरान्त डिक्की अगस्त 2019 में जनपद मुजफ्फरनगर आयी थी तब से वर्तमान तक डिक्की निरंतर रुप से मुजफ्फरनगर पुलिस द्वारा बस स्टैण्ड, रेलवे स्टेशन, बाजारों एवं अन्य महत्वपूर्ण स्थानों पर विस्फोटक खोजने हेतु चलाये गये विशेष अभियानों का हिस्सा रही है।

तो वहीं वर्ष 2020 में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत आगमन पर डिक्की उनकी सुरक्षा में भी तैनात थी। सभी पुलिस कर्मियों ने डिक्की के जन्म दिन के अवसर पर ख़ुशी का इजहार किया है और सभी डिक्की को पुलिस परिवार का हिस्सा मानते है।

Related Articles

Back to top button