Breaking Newsउत्तरप्रदेश

प्रधानमंत्री आवास सूची से नाम काटे जाने पर ग्रामीण ने फांसी लगाकर जान देने का किया प्रयास

खबर वाणी ब्यूरो

मऊ। मऊ थाना क्षेत्र के तेंदुआ ग्राम पंचायत के मवई खुर्द गांव में उस वक़्त एक ग्रामीण ने फांसी लगाकर जान देने का प्रयास किया जब ग्रामीण का प्रधानमंत्री आवास योजना की सूची से नाम काटे जाने का पता चला। गम्भीर हालात में रामनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से जिला चिकित्सालय किया गया रिफर। पीड़ित की पत्नी ने निवर्तमान प्रधान व सचिव पर आवास के नाम पर 20 हजार रुपये मांगने का आरोप लगाया है और न देने पर आवास सूची से नाम काटने का आरोप लगाया है। जिससे छुब्ध होकर मुन्ना नाम के ग्रामीण ने पेड़ में रस्सी से फांसी लगाकर आत्महत्या का प्रयास किया है। मऊ उपजिलाधिकारी जांच में जुटे।

वही पीड़ित मुन्ना का कहना है कि मेरे बच्चे को और मेरी पत्नी को सेक्रेटरी बुलवा लेता है और पूरा दिन बैठा ले रहते हैं और कहते हैं तुम्हारा कोई आवास नहीं आया और पहले कहते हैं आवास आ गया है और 2 हजार की आप व्यवस्था करो तभी मेरे पास पैसा नही था तब मैं भी गया वहां पर तो मुझे बोलता है कि जो उखाड़ना है उखाड़ ले और मैं वही अपनी बेज्जती समझा और मैं अपने आवास को लेकर डीएम व सांसद विधायक सभी को अवगत करा दिया था शिकायत की थी लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई तभी अपनी बेज्जती समझ कर आज मैंने आत्महत्या का प्रयास किया और मैं चाहता हूं कि न्याय मिले और ऐसे लोगों खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई हो।

हलाकि पीड़ित की पत्नी का कहना है कि मुझे कोई कालोनी नही चाहिए मुझे न्याय चाहिए और दोषियों के ऊपर कड़ी से कड़ी कार्यवाही चाहिए ऐसे कहते रोती है पीड़ित की पत्नी फूट फूट कर रोइ पत्नी।

वही डॉ संतोष का कहना है कि हालत गंभीर होने पर जिला चिकित्सालय सोनेपुर में इलाज चल रहा है मुन्ना का जो आवास सूची से नाम काटने पर आत्महत्या का प्रयास किया है और अब खतरे से बाहर है।

वही मऊ वीडीओ का कहना है की लाभार्थी हीरामनि पत्नी मुन्ना जो मवई खुर्द के निवासी है मऊ ब्लॉक के इनकी स्थिति ये थी कि इनका आवेदन आलरेडी असेप्ट हो गया था पात्र है और प्रधानमंत्री आवास सूची में इनका नाम दर्ज है जो सामान्य में 10 वे नंबर पे है जो 7 वे न तक लाभार्थियों को मिल चुका है लाभ 7 लोगो के बाद हमे कोई लक्ष्य प्राप्त नही हुआ है और संभवतः अप्रैल तक लक्ष्य आएगा तो इनको भी लाभ मिलेगा। और पैसे मांगने के आरोप पर जाच कर कार्यवाही की जाएगी।

Tags

Related Articles

Back to top button