Breaking Newsउत्तरप्रदेश

मध्यम वर्गीय श्रमिकों नोकरी पेशा लोगों को भी मिले सरकारी योजनाओं का लाभ

प्रधान मंत्री के डिजिटल बैंकिंग से मिले कामगारों को तनख्वाह, मनोज सैनी प्रदेश महासचिव क्रांति सेना

खबर वाणी भगत सिंह

मुजफ्फरनगर। जनपद के सर्कुलर रोड पर स्थित श्रम कार्यालय पर आज क्रांति सेना के सैंकड़ों पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार प्रदर्शन प्रदर्शनकारियों ने प्रधानमंत्री की डिजिटल योजना का लाभ मध्यमवर्गीय नौकरी पेशा एवं कामगारों को भी इससे जोड़ने की मांग करते हुए एक ज्ञापन श्रम विभाग अधिकारी को सौंपा है। जनपद मुजफ्फरनगर के सर्कुलर रोड पर स्थित श्रम विभाग पर आज क्रांति सेना के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने जोरदार प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री के नाम श्रम विभाग अधिकारी को एक ज्ञापन सौंपा है।

यहां क्रांति सेना ने ज्ञापन के माध्यम से प्रदेश के मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ से मांग की है की प्रदेश में दुकानों, शोरूम, दवाई एजेंसी, निजी नर्सिंग होम, निजी कंपनियों, फैक्ट्रियों सहित तमाम निजी संस्थानों में मध्यम वर्गीय व निर्धन परिवारों के लाखों कर्मचारी नौकरी करते हैं। इन कर्मचारियों के बल पर दिन दुगनी और रात चौगुनी तरक्की कर रहे संस्थानों द्वारा उक्त कर्मचारियों को न तो उनकी मेहनत का वाजिब मेहनताना दिया जा रहा है और ना ही उनके कार्य करने की कोई समय सीमा ही निर्धारित की गई है।

कोई दुर्घटना घटने पर शायद ही कोई सरकारी अथवा गैर सरकारी सहायता संस्थान मालिकों द्वारा उक्त कर्मचारी को दी जाती हो, जहां एक और माननीय प्रधानमंत्री डिजिटल इंडिया की बात कर रहे हैं और उनके द्वारा अधिकतर लेनदेन ऑनलाइन कर दिए गए हैं परंतु उसके बावजूद निजी संस्थानों द्वारा अपने कर्मचारियों को ऑनलाइन वेतन नहीं दिया जाता है।

सरकार द्वारा 8 घंटे की 400 रुपये न्यूनतम मजदूरी निर्धारित की जाने के बावजूद भी अधिकतर निजी संस्थान 4 से 6000 के मासिक वेतन पर उक्त कर्मचारियों से 12 – 12 घंटे तक का काम ले रहे हैं इन कर्मचारियों को न ही महंगाई भत्ता मिलता है और न ही उनके लिए कोई पी एफ अथवा मेडिकल आदि की कोई सुविधा लागू है।इन सब बातों को लेकर ही आज क्रांति सेना ने धरना प्रदर्शन किया है और ज्ञापन के माध्यम से मांग की है ताकि सरकार और सरकार के नुमाइंदे इस तरफ भी ध्यान दें।

Related Articles

Back to top button