Breaking Newsउत्तरप्रदेश

वाहन की चपेट में आने से कार सवार एक की मौत, चार घायल

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने सभी को कराया अस्पताल में भर्ती

खबर वाणी भगत सिंह

मुजफ्फरनगर। जनपद में कांवड़ पटरी गंग नहर मार्ग पर हादसे दर हादसे होते जा रहे हैं, चौधरी चरण सिंह कांवड़ पटरी मार्ग पर भारी वाहनों के आवागमन के चलते छोटे वाहन चालकों की हर रोज जान पर बनती जा रही है, देर रात कार और अज्ञात वाहन की भिड़ंत में जहां एक युवक को अपनी जान से हाथ धोना पड़ गया तो वही कार सवार 4 लोग घायल हो गए घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने जहां सभी को अस्पताल में भर्ती कराया है तो वहीं मामले की जांच पड़ताल के लिए कार्यवाही शुरू कर दी है।

दरअसल पूरा मामला जनपद मुजफ्फरनगर के पुरकाजी थाना अंतर्गत चौधरी चरण सिंह कांवड़ पटरी मार्ग स्थित धमात नहर पुल के पास का बताया जा रहा है जहां बीती देर रात अज्ञात वाहन की चपेट में आने से हरियाणा के फरीदाबाद निकासी कार सवार एक युवक की मौत हो गई तो वहीं उसके चार अन्य साथी गंभीर रूप से घायल हो गए हादसे के बाद जहां घटना कारित करने वाला अज्ञात वाहन चालक वाहन सहित मौके से फरार हो गया तो वहीं कार में चीख-पुकार सुन आसपास से गुजर रहे अन्य राहगीरों की सूचना पर मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने सभी को अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने हरियाणा के फरीदाबाद निवासी सुर्दशन शर्मा पुत्र फूल कुमार शर्मा को मृत घोषित कर दिया तो वहीं उसके अन्य साथियों साहिल, तुषार,अमित सिंह,और अंकुश को इलाज के लिए भर्ती कर मृतक के घर सूचना भिजवा दी।

बताया जा रहा है की ये सभी दोस्त फरीदाबाद से कार द्वारा हरिद्वार जा रहे थे जहां अल सुबह थाना पुरकाजी क्षेत्र में यह घटना गठित हो गई। आस पास के ग्रामीणों की माने तो जबसे चौधरी चरण सिंह कांवड़ पटरी गंग नहर मार्ग पर भारी वाहनों का आवागमन बढ़ गया है तब से इस मार्ग पर वाहन दुर्घटनाएं भी बढ़ गई हैं।

यहां अक्सर चार पहिया वाहन से लेकर बड़े-बड़े भारी वाहन जैसे ट्रक, बसे ट्राले और गन्नों से भरी भारी-भरकम ट्रैक्टर ट्राली और पॉपुलर लकड़ी से भरी ट्राली भी यहां से गुजर रही है। ऐसा नहीं कि जिला पुलिस प्रशासन एवं परिवहन विभाग को इसकी जानकारी ना हो जानकारी सभी को है लेकिन कहीं ना कहीं जिले के आला अधिकारी यहां अपनी आंखें मूंदते नजर आ रहे हैं या यूं कहें किसी बड़ी दुर्घटना की इंतजार में जिले के आलाधिकारी बैठे है।

आपको बता दें गाजियाबाद के मुरादनगर से लेकर उत्तराखंड के हरिद्वार तक यह कांवड़ पटरी गंग नहर मार्ग शिवभक्त कांवड़ियों के लिए बनाया गया था। श्रावण मास में आने वाली कावड़ यात्रा में इस मार्ग पर से कांवड़ियों को उनके गंतव्य के लिए भेजने के लिए इस मार्ग का उपयोग होता रहता है लेकिन इस मार्ग पर अब हल्के वाहनों सहित भारी वाहनों का भी आव्गमन हो रहा है।

एक तरफ जहां वाहन चालक टोल बचाने की जद्दोजहद में इस जानलेवा मार्ग पर रात दिन चल रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ अपनी जान माल से भी नुकसान उठा रहे हैं। अब देखना यह होगा कि आखिर जिले के आला अधिकारी जनपद मुजफ्फरनगर की सीमा में आने वाले कांवर्ड पटरी गंग नहर मार्ग से बड़े वाहनों की रोकथाम के लिए क्या कार्रवाई करेंगे।

Related Articles

Back to top button