Breaking Newsउत्तरप्रदेश

पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री का किया भंडाफोड़, एक आरोपी को मौके पर किया गिरफ्तार

खबर वाणी निशांत सरोहा

शामली। जनपद में पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री पर छापेमारी की है। छापेमारी के दौरान पुलिस ने अवैध असला फैक्ट्री से भारी मात्रा में बने- अधबने तमंचे, कारतूस व शस्त्र बनाने के उपकरण आदि बरामद किए हैं। पुलिस ने मौके से आलिम नाम के आरोपी को भी गिरफ्तार किया है जबकि उसका एक अन्य आरोपी मौके से फरार हो गया। बताया जा रहा है कि शस्त्र फैक्ट्री में बनाए जा रहे अवैध असलाह का इस्तेमाल पंचायत चुनाव में किया जाना था।

दरअसल आपको बता दें कि पूरा मामला जनपद शामली की कैराना कोतवाली क्षेत्र के गांव खुरगान के जंगलों का है जहां पर पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्टरी पर छापेमारी की है। छापेमारी के दौरान पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री से भारी मात्रा में बने- अधबने तमंचे, कारतूस व भारी मात्रा में शस्त्र बनाने के उपकरण बरामद किए हैं।

पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री से आलिम नाम के आरोपी को भी गिरफ्तार किया है जबकि एक अन्य आरोपी फरार हो गया, जिसकी गिरफ्तारी के लिए लगातार दबिश दी जा रही हैं।

अवैध शस्त्र फैक्ट्री से पुलिस ने जो अवैध असलाह बरामद किया है उसमें 18 तमंचे, 12 जिंदा कारतूस, एक अवैध बंदूक 12 बोर सिंगल बैरल, 6 अधबने तमंचे 315 बोर, 10 नाल, 4 बॉडी छोटी-बड़ी, 14 स्प्रिंग छोटी बड़ी, 10 ट्रगर नुमा पत्ती, 2 लोहे की बॉडी तमंचा बनाने की, 5 लोहे की टूटी हुई पत्ती, 2 मुड़ी हुई पत्ती बटनुमा, 4 रेती चपटी, एक रेती चकोर, 1 रेती गोल, 1 बायर कटर,एक वेल्डिंग मशीन, 1 ग्रेंडर आदि उपकरण बरामद किए हैं। बताया जा रहा है कि इस अवैध असलाह का इस्तेमाल पंचायत चुनाव में किया जाना था लेकिन पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर पहले ही अवैध शस्त्र फैक्ट्री पर छापेमारी करते हुए इस अवैध असले को जप्त कर लिया।

Tags

Related Articles

Back to top button