Breaking Newsउत्तरप्रदेश

भाकियू कार्यकर्ताओ ने कृषि बिलो की प्रतियां जलाकर मनाया किसान क्रांति दिवस

खबर वाणी निशांत सरोहा

शामली। केन्द्र सरकार द्वारा लागू किए गए तीन कृषि कानून के विरोध में चलाये जा रहे आन्दोलन के तहत शनिवार को भारतीय किसान यूनियन ने किसान क्रांति मनाते हुए कलक्ट्रेट स्थित परिसर में तीनों बिलों की प्रतियों को आग के हवाले करते हुए विरोध दर्ज कराया। इस दौरान मौके पर मौजूद पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों के साथ भाकियू कार्यकर्ताओं की बिल को न जलाये जाने को लेकर छीना झपटी भी हुई।

किसान एकता मोर्चा के आहवान पर देशभर में शनिवार को केन्द्र सरकार द्वारा बनाये गए तीन कृषि कानूनो के विरोध में किसान क्रांति दिवस के रूप में मनाया गया। शनिवार को दर्जनों भाकियू कार्यकर्ता जिलाध्यक्ष कपिल खाटियान के नेतृत्व में कलक्ट्रेट में पहुंचे जहां पर पहले से ही एसडीएम संदीप कुमार व सीओ सिटी प्रदीप कुमार सहित भारी पुलिस फोर्स मौजूद था।

भाकियू कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए एडीएम कार्यालय के बाहर स्थित परिसर में पहुंच गए, जहां पर कार्यकर्ताओं ने तीनों कृषि बिलों की प्रतियों का जलाने का प्रयास किया तो पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों के साथ प्रतियों में आग न लगाये जाने को लेकर छीना झपटी हुई, लेकिन इसके बावजूद भाकियू कार्यकर्ता प्रतियों को जलाने में कामयाब रहे। भाकियू कार्यकर्ताओं ने कहा कि जब तक तीनों बिल वापस नही हो जाते, तब तक किसानों का देशव्यापी आन्दोलन जारी रहेगा। इसके उपरांत भाकियू कार्यकर्ताओं द्वारा स्थानीय समस्याओं को लेकर एक ज्ञापन एसडीएम संदीप कुमार को सौंपा।

Tags

Related Articles

Back to top button