Breaking Newsउत्तरप्रदेशगाजियाबाद

बढ़ते अपराध को लेकर यूनाइटेड फोरम ऑफ ट्रांस हिंडन एसोसिएशन ने SP CITY ज्ञानेंद्र सिंह को दिया ज्ञापन

खबर वाणी सवांददाता

गाजियाबाद। साहिबाबाद थाना क्षेत्र के शालीमार गार्डन इलाके में बढ़ते अपराध पर अंकुश लगाने के लिए यूनाइटेड फोरम ऑफ ट्रांस हिंडन एसोसिएशन व आरडब्ल्यूए के पदाधिकारियों ने आज मंगलवार को एसपी सिटी सेकेंड ज्ञानेंद्र सिंह को ज्ञापन सौपा है। जिसमे शालीमार गार्डन इलाके में घनी आबादी होने के चलते शालीमार गार्डन में अपराध लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। जिसको लेकर शालीमार गार्डन के स्थानीय निवासियों ने कई बार आलाधिकारियों से शालीमार गार्डन में थाना बनाने की मांग रखी है। बता दें कि मंगलवार को सुबह करीब 11:30 बजे यूनाइटेड फोरम ऑफ ट्रांस हिंडन एसोसिएशन के तत्वाधान में शालीमार गार्डन से एक दर्जन आरडब्ल्यूए के पदाधिकारियों ने एसपी सिटी साहिबाबाद ज्ञानेंद्र सिंह के कार्यालय मोहन नगर पर एक बैठक का आयोजन किया और ज्ञापन सौंपा है।

◆आरडब्लूए व यूनाइटेड फोरम ऑफ ट्रांस हिंडन एसोसिएशन ने ये रखी मांग

● शालीमार गार्डन के स्वीकृत थाने को जल्द से जल्द स्थापित किया जाए।

● शालीमार गार्डन इलाके में बढ़ती चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने और अपराधियों की धरपकड़ करने को लेकर उन पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

● शालीमार गार्डन में हुई चोरियों के खुलासे के संबध में की गई कार्यवाही से अवगत कराने की भी बात कही गयी है।

● शालीमार गार्डन की तीनो मुख्य सड़कों पर रोजाना बैरिकेड्स लगाकर चैंकिंग भी जाए
150 फुटा रोड, कृष्णा जूस कार्नर 80 फुटा रोड और शालीमार गार्डन मेन भारत माता चौक पर चैंकिंग की जाए।

● शालीमार गार्डन के सीमावर्ती क्षेत्रों में चल रहे गांजे और अन्य नशीले पदार्थों के कारोबार पर रोक लगाने की मांग मुख्यतः रखी गई।

शालीमार गार्डन एक्सटेंशन वन सद्भावना मार्ग आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष विनोद चौधरी ने एसपी सिटी साहिबाबाद को बताया कि उनके क्षेत्र में लगातार चोरियों की वजह से निवासी स्वयं पहरा दे रहे हैं। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर उन्होंने कुछ संदिग्धों को पकड़ कर पुलिस के हवाले भी किया और उनसे अन्य चोरों की जानकारी प्राप्त कर चौकी में स्थित पुलिस कर्मियों को दी परंतु उनके द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गई।

शालीमार गार्डन एक्सटेंशन वन आस्था सोसायटी आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष भूपेंद्र गोस्वामी ने बताया कि पुलिस चौकी में शिकायत की कॉपी रख ली जाती है। उसकी मोहर लगा कर प्रतिलिपि नहीं दी जाती है।शालीमार गार्डन एक्सटेंशन टू सी ब्लॉक दुर्गा पार्क आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष ने शालीमार गार्डन क्षेत्र की जटिल भौगोलिक स्थिति को देखते हुए पुलिस कर्मियों की संख्या बढ़ाने और तेज तर्रार अधिकारियों की नियुक्ति की मांग रखी है। पुलिस – जनता संवाद कार्यक्रम लगातार आयोजित करने की आवश्यकता पर जोर दिया जाने को भी कहा है।

शालीमार गार्डन एक्सटेंशन वन दयानंद पार्क आरडब्ल्यूए के महासचिव ने दिनांक 14 जून को तीन तालों को तोड़कर जिम में हुई लाखों के माल की चोरी की रिपोर्ट दर्ज करने और आवश्यक कार्यवाही की मांग की है। विक्रम एनक्लेव सूर्या पार्क आरडब्ल्यूए के महासचिव आर. के. उपाध्याय ने कहा कि वे अपनी सोसायटी में गेट लगाकर सुरक्षा व्यवस्था में पुलिस का सहयोग करना चाहते हैं पर सोसायटी के कुछ लोग अड़ंगा लगा रहे हैं। लिहाजा पुलिस विभाग अपनी मध्यस्थता में इस कार्य को कराए।

कुछ अन्य आरडब्ल्यूए के सदस्यों ने भी इस सुझाव का स्वागत किया और कहा कि वे गार्ड आदि रखकर सोसायटी की सुरक्षा करने में पुलिस का सहयोग ही करते हैं परंतु कुछ विपक्ष लोग राजनीति कर माहौल को खराब करने और लोगों को गार्ड के वेतन हेतु सहयोग राशि देने के लिए मना करते हैं। अतः पुलिस ऐसे तत्वों के साथ बैठक कर अपनी मध्यस्थता में समझाने का प्रयास करे। शालीमार गार्डन मेन विजय पार्क आवासीय सोसायटी के सचिव सुनील कुमार ने विजय पार्क में असमाजिक तत्वों और नशेड़ियों के रोकथाम की मांग रखी।

एसपी सिटी साहिबाबाद ज्ञानेंद्र सिंह ने बैठक में सभी सदस्यों की बातों को सुना, अपनी डायरी में सभी बिंदुओं को नोट भी किया है। शालीमार गार्डन थाने के संबंध में उन्होंने बताया कि सभी औपचारिकताएं पूरी कर शासन से थाना आरंभ करने के लिए अनुमति पत्र का इंतजार है। संभवतः कोरोना काल के चलते विलंब हुआ। उम्मीद है कि जल्दी ही अनुमति आ जाएगी और थाना शुरू कर दिया जाएगा।

अन्य सभी बिंदुओं पर वे साहिबाबाद थाने और शालीमार चौकी के पुलिसकर्मियों के साथ बैठक कर विस्तृत जानकारी प्राप्त करेंगे और सुझावों को कार्यान्वित कराएंगे।

उन्होंने आरडब्ल्यूए के सदस्यों से अपनी सोसायटी में अच्छी क्वालिटी के सीसीटीवी कैमरा लगाने की आवश्यकता पर जोर दिया। युनाइटेड फोरम के सदस्यों ने 15 दिनों के बाद फिर से एक बैठक का आयोजन करने और सभी मांगों/सुझावों की समीक्षा करने का आग्रह किया जिसे पुलिस अधीक्षक ने सहमति दी।बैठक में उपस्थित आरडब्ल्यूए के अन्य पदाधिकारियों के नाम इस प्रकार हैं। सर्व – संदीप गुप्ता, चिरंजी लाल अग्रवाल, बी. एस. तोमर, एडवोकेट हरेंद्र कसाना अनिल शर्मा, पवन सक्सेना मौजूद रहे है।

Tags

Related Articles

Back to top button