Breaking Newsउत्तरप्रदेशगाजियाबाद

बच्ची ने जन्मदिन पर किया वृक्षारोपण, देशभर के बच्चे सृष्टि से अपने जन्मदिन पर ले प्रेरणा

खबर वाणी सवांददाता

ग़ाज़ियाबाद। देश में कोरोना काल में हमने ऑक्सीजन की अहमियत को जाना हालांकि वास्तविकता यह है की जगह जगह पर ज्यादा से ज्यादा पेड़ हो तो उससे ऑक्सीजन सामान्य रूप से सभी को मिलती रहे। लेकिन अब ऐसा नहीं है जगह कम होने की वजह से पेड़ों की कटाई छटाई निरंतर होती रहती है ऐसे में पेड़ हमारी जिंदगी से दूर होते जा रहे हैं लेकिन इसका दुष्प्रभाव भी निरंतर देखने को मिल रहा है।

हालांकि सरकार लगातार ही आग्रह करती है की पेड़ लगाना बेहद जरूरी है कई ऐसे मौकों पर बड़े नेताओं को और बड़े सुपर स्टार को वृक्षारोपण करते हुए देखा गया है।

लेकिन इस बार गाजियाबाद के शालीमार गार्डन में रहने वाली एक बच्ची ने अपने जन्मदिन के दौरान एक पेड़ लगाने का निर्णय लिया है और इस निर्णय में उसका साथ दिया है।

स्थानीय पार्षद पप्पू पहलवान का मानना है कि जन्मदिन और अन्य समारोह पर आने वाले खर्च को कम करते हुए वह उससे पेड़ खरीद कर वृक्षारोपण करें।

यह तस्वीर है गाजियाबाद के शालीमार गार्डन की जहां पर बच्ची सृष्टि ने आज अपने जन्मदिन के दौरान वृक्षारोपण किया है देश भर में सभी बच्चे इस तरीके का निर्णय लें और अपने जन्म दिवस या किसी खास दिन पर वृक्षारोपण करें जिससे कि पर्यावरण बेहतर हो सके और सभी को प्रचुर मात्रा में ऑक्सीजन प्राप्त हो सके।

Related Articles

Back to top button