Breaking Newsउत्तरप्रदेशगाजियाबाद

जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी द्वारा विकास खंड रज़ापुर परिसर में किया गया वृक्षारोपण

ख़बर वाणी संवाददाता

ग़ाज़ियाबाद। जनपद में शासन की मंशा के अनुरूप वृक्षारोपण कराने के उद्देश्य से जिलाधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारी द्वारा स्वयं विकासखंड राजपुर मे किया वृक्षारोपण  पर्यावरण को लेकर भी जिलाधिकारी ने विस्तार से उपस्थित अधिकारियों कर्मचारियों से किया विचार-विमर्श  जनपद में एनजीटी के नियमों का अक्षर से पालन सुनिश्चित करने के उद्देश्य से जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने संबंधित अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश  ज़िलाधिकारी और मुख्य विकास अधिकारी द्वारा विकास खंड रज़ापुर के परिसर में वृक्षारोपण भी किया गया।

उत्तर प्रदेश सरकार की मंशा के अनुरूप जनपद में वृहद स्तर पर वृक्षारोपण सुनिश्चित कराने एवं जनपद में पर्यावरण के मानकों को बनाए रखने के उद्देश्य से आज जिलाधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारी मिर्जापुर के परिसर में वृक्षारोपण किया। जिलाधिकारी ने वृक्षारोपण को लेकर सभी उपस्थित संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जनपद गाजियाबाद पर्यावरण को लेकर बहुत ही महत्वपूर्ण जनपद है। इसलिए सरकार की मंशा के अनुरूप आने वाले समय में अधिकतम वृक्षारोपण संपन्न कराया जा सके इसके लिए विभागीय अधिकारियों के द्वारा वृक्षारोपण के संबंध में स्थानों का चयन करते करें।

जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद गाजियाबाद वाहनों की अधिकता एवं औद्योगिक इकाइयां होने के कारण प्रदूषण की दृष्टि से अत्यंत संवेदनशील जनपद है। जनपद में पर्यावरण मानकों के अनुरूप कायम रहे इसके लिए सभी संबंधित विभागीय अधिकारियों के द्वारा अपनी अपनी कार्ययोजना बनाकर उसके आधार पर कार्यवाही सुनिश्चित करते हुए एनजीटी के नियमों का अक्षर से पालन सुनिश्चित कराया जाए।

डीएम ने यह भी कहा कि जनपद के पर्यावरण को और अधिक स्वच्छ एवं सुंदर बनाने के उद्देश्य से विभागीय अधिकारियों द्वारा जागरूकता कार्यक्रम भी संचालित किए जाएं ताकि आम नागरिकों को इस के संबंध में जागरूक करते हुए जनपद के पर्यावरण को सुंदर बनाया जा सके। इस अवसर मुख्य विकास अधिकारी अस्मिता लाल, जिला विकास अधिकारी भालचंद त्रिपाठी आदि अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button