Breaking Newsउत्तरप्रदेश

लगातार चौथे दिन भी भाकियू का स्टेट हाईवे टोल पर कब्जा

मांगे पूरी नही होने तक जारी रहेगा टोल पर धरना प्रदर्शन! संजीव भारद्वाज तहसील उपाध्यक्ष मु०नगर

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। एक तरफ जहां दिल्ली यूपी बॉर्डर स्थित गाजीपुर में भारतीय किसान यूनियन का धरना लगातार जारी है जिसको 6 माह हो चुके हैं और किसान अपनी मांगों को लेकर धरनारत है, तो वहीं दूसरी तरफ बात अगर जनपद मुजफ्फरनगर की करें तो यहां देवबंद- सहारनपुर स्टेट हाईवे पर भी लगातार आज चौथे दिन तक भाकियू का धरना टोल पर लगातार जारी है यहां दर नारद किसानों का कहना है कि जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं हो जाएंगी यह धरना इसी तरह जारी रहेगा जिला प्रशासनिक अधिकारियों की अगर हम बात करें तो जिले के आला अधिकारी भी यहां आकर नमसतक होकर लौट चुके हैं लेकिन किसानों का धरना यहां लगातार जारी है।

दरअसल पूरा मामला जनपद मु0 नगर के थाना शहर कोतवाली अंतर्गत चौकी रोहाना क्षेत्र में देवबन्द-सहारनपुर स्टेट हाइवे टोल का है जहां भाकियू के तहसील उपाध्यक्ष संजीव भारद्वाज के नेतृत्व में दो दर्जन से अधिक किसानो ने गत दिनों से धरना प्रदर्शन किया हुआ है।

यहाँ धरना रत किसानो का कहना है की तीनो कृषि कानूनों की वापसी की मांग को लेकर जहां हजारों किसान दिल्ली -यूपी बोर्डर पर स्थित गाजीपुर में धरना प्रदर्शन कर रहे है जिन्हें धरना प्रदर्शन करते हुए 6 माह पूर्ण हो चुके हैं लेकिन केंद्र और राज्य सरकारे झुकने का नाम नही ले पा रही है।

जिसके चलते रास्ट्रीय नेतृत्व के आह्वाहन पर हम लोग यहां रोहाना टोल पर धरना प्रदर्शन पर बैठे है उन्होंने कहा की कृषि कानून के विरोध में किसान आंदोलन के 6 माह पूरे होने हम लोग यह धरना प्रदर्शन अनिश्चितकालीन भी चला सकते हैं।

यहां भाकियू नेताओं ने केंद्र सरकार को दोषी ठहराते हुए कहा की किसानों का खुला उत्पीड़न किया जा रहा है बॉर्डर पर चले आंदोलन में अब तक 400 किसान शहीद हो चुके हैं लेकिन केंद्र सरकार अपनी हठधर्मी पर अडी हुई है।

तो वहीं किसान भी कृषि कानून वापस नहीं होने तक अपने आंदोलन पर अडिंग है और आगे भी अनिश्चितकालीन आंदोलन चलाएंगे उन्होंने कहा कि भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के आवाहन पर सभी जगहों पर आंदोलन जारी है।

टोल पर धरना प्रदर्शन करने वालों मे संजीव भारद्वाज, मणिकांत भारद्वाज, सतीश भारद्वाज, सोनू, राजू मुरसलीन आदि दो दर्जन से अधिक लोग उपस्थित रहे।

Tags

Related Articles

Back to top button