Breaking Newsउत्तरप्रदेश

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर जिला कारागार में गोरक्ष शक्ति धाम सेवार्थ फाउंडेशन द्वारा योग शिविर का आयोजन

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। योग दिवस पर जिला कारागार में गोरक्ष शक्ति धाम सेवार्थ फाउंडेशन के द्वारा आयोजित अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर विशाल योग कार्यक्रम आयोजित कर बताए स्वस्थ काया के गुण।
समाजसेवी संस्था गोरक्ष शक्ति धाम सेवार्थ फाउंडेशन द्वारा जिला कारागार में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर कार्यक्रम आयोजित किया।

योग दिवस पर जिला जेल प्रशाशन का विशेष सहयोग रहा। योग कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री प्रशांत जी एजीएम, विशिष्ठ अतिथि श्री मयंक जयसवाल, सचिव विधिक सेवा प्राधिकरण रहे तथा अतिथियों ने गोरक्ष महाराज के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर योग कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

फाउंडेशन के जिला अध्यक्ष पंकज कुमार त्यागी ने फाउंडेशन के सभी सम्मानित पदाधिकारियों के साथ अतिथियों को बुके देकर सम्मानित किया और संदेश देते हुए जागरूक किया कि योग शरीर को निरोगी व स्वस्थ तो रखता ही है बल्कि मस्तिष्क स्वस्थ कर सामाजिक बुराइयों को भी दूर करने एवं स्वस्थ समाज का निर्माण करने का भी कार्य करता है।

योगाचार्य राजीव सहरावत,अनुज शुक्ला द्वारा जेल प्रशाशन के साथ बड़ी संख्या में विचाराधीन बंदियों को योगासन के जरिये स्वस्थ रहने और निरोगी काया को बनाये रखने को विभिन्न टिप्स देते हुए निरन्तर योग करने पर बल दिया।

जिला जेल प्रशाशन से जेल अधीक्षक सीताराम शर्मा जी व जेलर कमलेश जी द्वारा फाउंडेशन के सभी पदाधिकारियो को संयुक्त रूप से मोमेंटो देकर सुंदर कार्यक्रम के लिए सम्मानित किया।

योग के कार्यक्रम में फाउंडेशन के जिला अध्यक्ष पंकज कुमार त्यागी, श्री रोहित गर्ग उपाध्यक्ष रंजीत त्यागी (कोषाध्यक्ष) संजय धीमान ( जिला मीडिया प्रभारी ) अमित रॉय जैन (सदस्य),अपूर्व अग्रवाल(सदस्य) एवं समस्त जेल प्रशासन का विशेष योगदान रहा । वही योग दिवस पर बड़ी संख्या में उपस्थित विचाराधीन बंदियों ने ने योगाभ्यास का लाभ लिया।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button