Breaking Newsउत्तरप्रदेश

लव जेहाद और धर्मान्तरण को लेकर थाने में हिन्दू जागरण मंच का धरना प्रदर्शन

पुलिस द्वारा तीन दिनों में आगामी कार्यवाही के आश्वासन पर धरना किया समाप्त

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। उत्तर प्रदेश में धर्मांतरण और लव जेहाद को लेकर जहां सियासत गर्मा गई है तो वही जनपद मुजफ्फरनगर की अगर हम बात करें तो मुजफ्फरनगर में भी कस्बा खतौली में लव जिहाद और धर्मांतरण का मामला खासा चर्चाओं में चल रहा है बीते दिनों हमीरपुर की दो हिंदू युवतियों के दूसरे समुदाय के घरों में मिलने के बाद आरोपियों के खुलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर हिंदू जागरण मंच द्वारा खतौली पुलिस को 2 दिनों का अल्टीमेटम दिया गया था, जिसके बाद समय सीमा समाप्त होने के बाद भी जब पुलिस द्वारा आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नही की गई आज खतौली थाने में पहुंचकर हिंदू जागरण मंच के सैकड़ों पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने जोरदार नारेबाजी एवं हंगामा करते हुए धरना प्रदर्शन किया इस धरना प्रदर्शन में महिलाएं भी शामिल रहीं, हंगामा और धरना प्रदर्शन के दौरान हिंदू जागरण मंच से जुड़े पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने पुलिस से आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी, उनके घरों पर सील बंदी, और अन्य मामले को लेकर आज धरना प्रदर्शन किया, जिसके बाद पुलिस द्वारा आगामी तीन दिनों का समय हिंदू जागरण मंच से मांगा है और आरोपियों के खिलाफ जांच उपरांत कड़ी कार्रवाई करें जाने की बात कही गई है जिसके बाद हिंदू जागरण मंच के पदाधिकारियों ने पुलिस को तीन दिनों का समय देते हुए अपना धरना समाप्त कर दिया है।

दरअसल पूरा मामला जनपद मुजफ्फरनगर के कस्बा खतौली अंतर्गत खतौली थाने का है जहां आज सुबह सवेरे सैकड़ों की संख्या में हिंदू जागरण मंच से जुड़े पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने जोरदार नारेबाजी करते हुए थाना परिसर में धरना देकर जमकर नारेबाजी की है।

यहां धरना प्रदर्शन करने वाले हिंदू संगठनों का कहना है कि उत्तर प्रदेश में जहां एक तरफ योगी सरकार के सख्त आदेश निर्देश के बाद धर्मांतरण एवं लव जिहाद पर पुलिस प्रशासन सख्त कार्रवाई करती दिखाई दे रही है तो वहीं मुजफ्फरनगर में भी लव जिहाद और धर्मांतरण का मामला सामने आने के बाद मुजफ्फर पुलिस काफी पस्त साबित हो रही है उन्होंने कहा कि बीते दिनों खतौली थाना क्षेत्र में ही हमीरपुर की दो हिंदू युवतियों के दूसरे समुदाय के घरों में मिलना बहुत ही निंदनीय और अपराधिक घटना है।

यहां लव जिहाद और धर्मांतरण का सीधा सीधा मामला उस समय निकल कर सामने आया जब हिंदू युवतियों को बहला-फुसलाकर यहां लाने वाले दूसरे समुदाय के लोगों द्वारा स्थानीय सभासद के पास युवतियों के फर्जी प्रमाण पत्र बनाए जाने का मामला उजागर हुआ हालांकि सभासद द्वारा इसकी सूचना स्थानीय पुलिस और हिंदू संगठनों के लोगों को भी दे दी गई थी जिसके बाद हिंदू संगठनों के दबाव के चलते पुलिस ने दोनों युवतियों को बरामद करते हुए हमीरपुर पुलिस के हवाले कर दिया तो वहीं आरोपियों के खिलाफ अभी तक कोई भी कार्यवाही नहीं की गई है।

बीते दिनों हिंदू जागरण मंच द्वारा स्थानीय पुलिस को 2 दिनों का समय आरोपियों की गिरफ्तारी और अन्य कार्रवाई करने के लिए दिया गया था लेकिन पुलिस ने अभी तक यहां कोई भी कार्रवाई नहीं की समय सीमा के बाद आज हिंदू जागरण मंच ने अपने कार्यकर्ता और पदाधिकारियों के साथ थाने का घेराव करते हुए धरना प्रदर्शन किया है।

बताया जा रहा है की बीते दिन भी एक और युवती लव जेहाद का शिकार हो थाने में तहरीर देकर गई है हालाँकि यह युवती स्थानीय कस्बे की ही रहने वाली है जिसने आरोपी के खिलाफ थाने में तहरीर देकर कार्यवाही की मांग के साथ ही हिन्दू जागरण मंच के पदाधिकारियों को घटना की जानकारी दी। उधर पुलिस ने भी ततपरता दिखाते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर आज उसे जेल भेज दिया है।

थाने पहुंचे हिंदू जागरण मंच के संयोजक नरेंद्र पवार ने बताया कि आज हम लोगों द्वारा खतौली थाने का घेराव किया गया है और जबरदस्त धरना प्रदर्शन भी किया गया पुलिस द्वारा आरोपियों के खिलाफ अभी तक कोई भी कार्रवाई नहीं की गई है जिस कारण आज हमें धरना प्रदर्शन को बाध्य होना पड़ा है उन्होंने बताया कि यदि कस्बे में पुलिस सही ढंग से जांच पड़ताल करें तो इस तरह के मामले और भी सामने आ सकते हैं।

उधर धरना प्रदर्शन के दौरान थाना प्रभारी यशपाल सिंह धरनारत हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ता एवं पदाधिकारियों के बीच पहुंचे और सूझबूझ का परिचय देते हुए आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई, फर्जी सर्टिफिकेट, बनाने वालों के खिलाफ जांच उपरांत कार्रवाई, खतौली में सिविल में पुलिस फोर्स लगा प्रतिदिन वाहन चेकिंग और छेड़छाड़ की घटनाओं पर अंकुश लगाने का भी धरना प्रदर्शन करने वालों को यह आश्वासन दिया।

यहां थाना प्रभारी यशपाल सिंह ने बताया की गत दिनों जो दो युवतियां खतौली कसबे से बरामद हुईं है उनका मामला हमीरपुर थाने में दर्ज है तथा हमीरपुर पुलिस ही उन्हें यहां से हमीरपुर लेकर गई है दोनों युवतियों के बयानों के आधार पर ही वहाँ की पुलिस कार्यवाही करेगी।

उन्होंने धरना प्रदर्शन कर रहे हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को आश्वस्त किया की कसबे में अब पुलिस को और सख्त करते हुए सिविल में भी तैनात कर सघन चैकिंग एंव छेड़ छाड़ की घटनाओं पर अंकुश लगाने के दिशा निर्देश दिए जायेंगे।

◆ सीओ खतौली ने बाईट देने से किया इंकार

जहां एक खतौली में दो युवतियों का मामला ठंडा भी नही हुआ था तो वहीं अब तीसरी युवती के मामले ने स्थानीय पुलिस की और भी परेशानी खड़ी कर दी जब खतौली थाने में धरना प्रदर्शन और लव जेहाद धर्मान्तरण के मामले में सीओ खतौली आर के सिंह से हमारी टीम द्वारा जानकारी हासिल करने और उनसे बाईट लेने की बात कही तो सीओ महोदय बचते नजर आये यहीं नही उन्होंने अपने कार्यालय में आये पत्रकारों को बाईट देने से ही साफ इंकार कर दिया।

बड़ा सवाल जब कसबे में इतना बड़ा मामला हो गया और थाने में हिन्दू संघटनो के लोगों के साथ ही स्थानीय नागरिकों द्वारा धरना प्रदर्शन किया गया तो आखिर जिम्मेदार अधिकारी क्यों मिडिया से बचते नजर आ रहे है।

जबकि योगी सरकार के सख्त आदेश निर्देश है की पुलिस अधिकारी और कर्मचारी मिडिया से अच्छा व्यवहार करें उनसे मधुर सम्पर्क बनाये लेकिन यहाँ तो सीओ खतौली कुछ अलग ही अंदाज में है। बरहाल लव जेहाद और धर्मान्तरण का मामला अब जनपद में खासा चर्चाओं में चल रहा है।

Related Articles

Back to top button