Breaking Newsउत्तरप्रदेश

घर में चल रही पटाखा फैक्ट्री, विस्पोट से मौत, घर के उड़े परखच्चे,

खबर वाणी निशांत सरोहा

शामली। जनपद में दिन निकलते ही एक दर्दनाक हादसा हुआ है। मकान में चल रही पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट होने से परिवार की एक महिला की मौत हो गई, जबकि दो लोग घायल हो गए। घायलों को मोहल्ले वासियों की मदद से निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी हालत चिंताजनक देखते हुए हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया। दिन निकलते हुए बड़े विस्फोट से आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में लोगों की भीड़ घटनास्थल की ओर दौड़ पड़ी। पुलिस हादसे की जांच पड़ताल करने में जुटी।

दरअसल आपको बता दें कि शामली कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला काजीवाड़ा में पटाखा कारोबार शौकत के मकान में सुबह करीब 9 बजे बड़ा विस्फोट हुआ। बताया जा रहा है कि जिस मकान में यह धमाका हुआ है, वहां भारी मात्रा में पटाखे रखे हुए थे, अनुमान लगाया जा रहा है कि उन्हीं पटाखों में विस्फोट हुआ है।

धमाके में घर के अंदर सो रहे परिवार एक युवक और दो महिलाओं गंभीर घायल हो गई। परिवार में हादसे के बाद चीख-पुकार मच गई। घायलों को उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहा डॉक्टर ने एक महिला को मृत घोषित कर दिया। मौके पर सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गई और मकान का पिलर और रसोई सहित कई कमरे जमींदोज हो गए।

मकान के अंदर खड़े स्कूटर सहित अन्य सामान के भी परखच्चे उड़ गए। जिससे हादसे में मकान के अंदर लाखों रुपए का समान पूरी तरह ध्वस्त हो गया। सूचना पर शहर कोतवाली पुलिस और फायर ब्रिगेड घटनास्थल पर पहुंची और हादसे की जांच पड़ताल करने में जुट गई है।

बताया जा रहा है कि शौकत एक पुराना पटाखा कारोबारी है, जिसके नाम लाइसेंस भी है और वह लंबे समय से आतिशबाजी का कार्य करता है। इनका पूरा परिवार इसी कार्य को करता है। वही सवाल यह है कि आख़िर घनी आबादी वाले क्षेत्र में स्थित मकान के अंदर लंबे समय से कैसे पटाखों का कारोबार चल रहा था और इसकी किसी को भनक तक नहीं थी।

Tags

Related Articles

Back to top button