Breaking Newsउत्तरप्रदेशगाजियाबाद

गाजियाबाद के नए एसएसपी बने 2009 बैच के आईपीएस पवन कुमार, जाने नवनियुक्त एसएसपी पवन कुमार का प्रोफाइल

खबर वाणी समीर मलिक

गाजियाबाद। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा 16 अगस्त को देर रात तीन आईपीएस अधिकारियों का तबादला करते हुए गाजियाबाद के तत्कालीन डीआईजी एसएसपी अमित पाठक को गाजियाबाद जनपद से हटाकर पुलिस महानिदेशक कार्यालय से संबंध करते हुए, गाजियाबाद के कप्तान 2009 बैच के आईपीएस अधिकारी पवन कुमार को बनाया गया है। गाजियाबाद जनपद से पहले पवन कुमार एसएसपी मुरादाबाद के पद पर तैनात थे। आपको बता दें कि नवनियुक्त एसएसपी पवन कुमार ने मंगलवार की देर शाम गाजियाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के पद पर कार्यभार संभाल लिया है।

आज बुधवार सुबह गाजियाबाद के नवनियुक्त एसएसपी पवन कुमार ने 1:00 बजे परमजीत हॉल पुलिस लाइन सभागार मैं प्रेस वार्ता रखी गई। परमजीत हॉल में रखी गई प्रेस वार्ता में नवनियुक्त एसएसपी पवन कुमार ने पत्रकारों से रूबरू होते हुए बताया कि गाजियाबाद जनपद से पहले मुरादाबाद जनपद में एसएसपी के पद पर तैनात थे जोकि 16 अगस्त देर रात हुए 3 आईपीएस अधिकारियों के ट्रांसफर के बाद मंगलवार की देर शाम गाजियाबाद का पदभार संभाला है।

◆ नवनियुक्त एसएसपी पवन कुमार की क्या-क्या रहेंगी प्राथमिकताएं

2009 बैच के आईपीएस अधिकारी पवन कुमार ने जनपद गाज़ियाबाद के एसएसपी का पदभार ग्रहण कर लिया है। नवनियुक्त एसएसपी पवन कुमार ने बताया कि सबसे पहले गाज़ियाबाद में बेहतर पुलिसिंग की जाएगी, जिससे लोगो की समस्याओं का जल्द से जल्द निस्तारण हो सके, साथ ही साथ पुलिस की कमियों को भी दूर करने के कार्य किए जाएंगे। जनपद में माहौल शांतिपूर्ण बना रहे। वही नवनियुक्त एसएसपी ने कहा कि सोशल मीडिया संपर्क का एक बेहतर माध्यम है, लेकिन वह सोशल प्लेटफार्म से ज्यादा फील्ड में रहकर काम करना पसंद करते हैं। गाजियाबाद में भी उनकी यही कार्यशैली रहेगी। क्षेत्र में जाकर उनकी समस्याओं को जानेंगे और उनका समाधान निकालने की कोशिश करेंगे।

◆ 2009 बेच के आईपीएस पवन कुमार की किस-किस जिले में रही पोस्टिंग

2009 बैच के आईपीएस अधिकारी पवन कुमार वर्तमान में गाजियाबाद जनपद के नवनियुक्त एसएसपी बनाए गए है। आईपीएस पवन कुमार की पहली पोस्टिंग ट्रेनिंग के दौरान एसपी सिटी आगरा के पद पर तैनात रहे थे, तो वही शामली, चित्रकूट, जौनपुर, उन्नाव, सीतापुर, सुल्तानपुर, कप्तान के पद पर तैनात रह चुके है। वही 2017 में आईपीएस पवन कुमार सेंट्रल डेपुटेशन पर हैदराबाद पुलिस अकादमी चले गए थे जहां वे करीब 4 साल तक तैनात रहे केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से वापस आने के बाद 2021 जून में पवन कुमार को एसएसपी मुरादाबाद बनाया गया था जो अब वर्तमान में गाजियाबाद के एसएसपी पद पर तैनात हैं।

◆ 2009 बेच के आईपीएस पवन कुमार कहा रहने वाले है।

गाजियाबाद नवनियुक्त एसएसपी पवन कुमार मूल रूप से राजस्थान के हनुमानगढ़ के रहने वाले हैं। वह एक किसान परिवार से ताल्लुक रखते हैं, उनका कहना है कि उनका पैतृक कार्य खेती है। आईपीएस की नौकरी दूसरे नंबर पर आती है। वह गाजियाबाद से पहले मुरादाबाद में एसएसपी थे। आईपीएस पवन कुमार ने राजस्थान से ही अपनी शिक्षा पूरी की है, आईपीएस अधिकारी पवन कुमार ने (एमए) व (इकोनॉमिक्स) की है।

Tags

Related Articles

Back to top button