Breaking Newsउत्तरप्रदेशगाजियाबाद

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से नवजात शिशु चोरी, परिजनों ने जमकर काटा हंगामा

परिजनों और ग्रामीणों ने 5 से 6 घंटो के बाद एसपी ग्रामीण के आश्वासन मिलने पर खोला जाम

खबर वाणी रिजवान मलिक

गाजियाबाद। मुरादनगर थाना क्षेत्र के मेरठ रोड स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के महिला वार्ड से आज सुबह उस वक़्त हड़कंप मच गया जब सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से नवजात शिशु चोरी हो गया। बता दें कि नवजात शिशु के परिजनों ने मेरठ रोड पर जमकर हंगामा किया। मेरठ रोड पर परिजनों ने ट्रैक्टर ट्रॉली लाकर खड़ी कर दी, जाम की सूचना एसपी ग्रामीण को मिली मौके पर पहुंचे एसपी ग्रामीण, सीओ सदर, और मुख्य चिकित्सक अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। कई घंटे तक मेरठ रोड पर जाम लग रहा इस जाम में मेरठ और दिल्ली से आने वाली कई एंबुलेंस भी फंस गयी।

जिसमे कई ऐसी एम्बुलेंस भी थी जिनमे कई गंभीर बीमारियों से ग्रस्त थे। जिसको लेकर एंबुलेंस में बैठे परिजनों की चिंता बढ़ रही थी। परिजनों के हंगामे को लेकर कई घंटे तक जाम नहीं खोला जिसको लेकर रोड पर कई किलोमीटर तक वाहनों की कतार लग गई।

बता दें कि मुरादनगर थाना क्षेत्र के सुराना गांव के निवासी संदीप ने 24 अगस्त को अपनी पत्नी को प्रसव पीड़ा के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया था। संदीप की पत्नी मीनू ने ऑपरेशन के बाद पुत्र को जन्म दिया। मीनू महिला वार्ड में पिछले तीन दिनों से भर्ती है आज सुबह मीनू ने देखा कि उसके पास से उसका पुत्र चोरी हो गया। नवजात शिशु चोरी होने के बाद इसकी सूचना परिजनों को दी गयी।

सूचना मिलते ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती मीनू के परिजन और ग्रामीण आनन-फानन में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। जिसके बाद परिजनों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जमकर हंगामा किया और मेरठ रोड पर ट्रैक्टर ट्रॉली लगाकर पूरे रोड को जाम कर दिया।

मेरठ रोड जाम होने की सूचना मिलते ही एसपी ग्रामीण डॉक्टर ईरज राजा सीओ सदर एनके पांडे अपर मुख्य शिक्षा चिकित्सा अधिकारी डॉ राकेश गुप्ता भी मौके पर पहुँचे। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधिकारीगण बारीकी से जांच में जुटे हैं। परिजनों का आरोप है कि स्वास्थ्य केंद्र में चौकीदार नर्स स्टाफ और सीसीटीवी कैमरे लगे होने के बाद भी नवजात शिशु चोरी हो गया।

जिसमें स्वास्थ्य केंद्र के कर्मचारी और स्टाफ की बड़ी लापरवाही सामने आई है एसपी ग्रामीण डॉक्टर ईरज राजा ने स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक दिनेश वर्मा को निर्देश दिए हैं। वार्ड में भर्ती जिन मरीजों की पिछले 3 दिनो में छुट्टी हुई उनकी पूरी जानकारी चाहिए। फिलहाल पुलिस स्वास्थ्य केंद्र में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है।

◆ एसपी ग्रामीण डॉ ईरज राजा आश्वासन पर परिजनों ने खोला जाम

● एसपी ग्रामीण डॉक्टर ईरज राजा

एसपी ग्रामीण डॉ ईरज राजा के हस्तक्षेप के बाद करीब 5 से 6 घंटे से लगा दूं जाम परिजनों ने आश्वासन मिलने के बाद खोल दिया। एसपी ग्रामीण ने 24 घंटे में बच्चा बरामद करने का आश्वासन दिया, जब जाकर परिजन और ग्रामीण संतुष्ट हुए। डॉ ईरज राजा ने बताया कि स्वास्थ्य केंद्र में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है और नवजात शिशु को बरामद करने के लिए पुलिस की कई टीमें भी लगाई गई हैं।

◆ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी सहित 11 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

मुरादनगर थाना क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र महिला वार्ड से नवजात शिशु चोरी के मामले में प्रभारी सहित सात लोगों के खिलाफ नामजद और चार अज्ञात लोगों के खिलाफ जांच शुरू कर दी गयी है। एसओजी टीम ने भी मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है नवजात शिशु के पिता संदीप ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉक्टर दिनेश वर्मा, डॉ मनोज कुमार पांडेय, सरिता चोपड़ा, संतोष शर्मा, और सफाई कर्मचारी वह चौकीदार सहित चार अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। वादी की तहरीर पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है और एसओजी टीम गहनता से जांच पड़ताल में जुटी है स्वास्थ्य केंद्र के अलावा आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल रही है। इसके अलावा एसओजी टीम और लोगों से भी सख्ती से पूछताछ कर रही है।

Tags

Related Articles

Back to top button