Breaking Newsउत्तरप्रदेश

प्रतिबंधित वन्य जीव के सींगों की तस्करी करने वाले 2 तस्करों को किया गिरफ्तार, वन्य जीवों के सींग किए बरामद

भगत सिंह / कुलदीप वर्मा

मुजफ्फरनगर। जनपद के थाना बुढ़ाना पुलिस व वन विभाग की टीम ने मुखबिर की सूचना पर परसौली चौकी पर चेकिंग के दौरान बाइक सवार 2 ऐसे युवकों को गिरफ्तार किया है जो प्रतिबंधित वन्य जीव के सींगों की तस्करी के लिए जा रहे थे पकड़े गए दोनों आरोपियों से प्रतिबन्धित वन्य जीव के सींग भी बरामद कर लिए गए हैं, पकड़े गए दोनों युवकों पर प्रतिबन्धित वन्य जीव के सींगो को अंतराज्य बाजार में बेचने का आरोप भी लग रहा है बताया जा रहा है की पकड़े गए आरोपी काफी समय से इस कार्य में जुटे हुए थे पुलिस ने आज दोनों आरोपियों से पूछ ताछ के बाद उन्हें जेल भेज दिया है।

दरअसल मामला बुढ़ाना थाना क्षेत्र के परसौली चौकी क्षेत्र का बताया जा रहा है जहां गत रात्रि को बुढाना पुलिस व वन विभाग की टीम को मुखबिर खास से सूचना मिली की क्षेत्र में दो ऐसे युवक आने वाले है जोकि प्रतिबन्धित वन्य जीवों के सींगो की खरीद फरोख्त के मामले से जुड़े है।

पुलिस ने सूचना को गम्भीर मानते हुए क्षेत्र में सघन्न वाहन चेकिंग अभियान चलवा दिया उधर मुखबिर द्वारा जैसे ही पुलिस को इशारा किया गया तो पुलिस ने दोनों युवकों को रुकवा कर उनसे पूछताछ के साथ ही तलाशी भी करा ली।

जिस पर पुलिस ने दोनों के पास से प्रतिबन्धित वन्यजीवों के सींग बरामद कर लिए और दोनों को पकड़कर थाना ले आई है, यहा उचित धारााओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है।

◆थाने लाकर पुलिस ने की कड़ी पूछताछ, पकड़े गए दोनों युवको ने अपने नाम पते बताए।

●1. सागर पुत्र ओमपाल निवासी ग्राम गोवर्धनपुर थाना खानपुर जनपद हरिद्वार।
●2. शुभम पुत्र जोगेन्द्र सिंह निवासी ग्राम गोवर्धनपुर थाना खानपुर जनपद हरिद्वार बताये हैं ।
पकड़े गए दोनों युवकों के पास से
●1. हॉक डीयर(जंगली हिरन) के सींग-कीमत करीब 03 लाख रुपये।
●2. 01 मोटरसाइकिल एच एफ डीलक्स बरामद की गई है।

पुलिस ने पकड़े गए दोनों आरोपियों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए आज जेल भेज दिया है। पुलिस ने बताया कि यह लोग काफी समय से प्रतिबंधित वन्यजीवों के सींगों की तस्करी करते हैं।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button