Breaking Newsउत्तरप्रदेश

बुढ़ाना में चल रही पटाखा फैक्ट्री में हुआ विस्फोट एक की मौत, दूसरा गंभीर घायल

मिलते ही मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस व दमकल विभाग ने भी पहुंचकर चलाया रेस्कयू अभियान और जाँच पड़ताल की शुरू

खबर वाणी भगत सिंह

मुजफ्फरनगर। जिले की थाना बुढ़ाना कोतवाली अंर्तगत चौकी उमरपुर से चन्द क़दमों की दूरी पर एक पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट में जहां एक व्यक्ति की दर्दनाक मौत हो गई तो वहीं दूसरा व्यक्ति गम्भीर रूप से घायल हो गया, हादसे की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस के साथ ही दमकल विभाग के अधिकारीयों/कर्मचारियों ने मोके पर पहुंचकर रेस्कयू करते हुए मृतक व् घायल को अस्पताल भेज आगे की जाँच पड़ताल शुरू कर दी है बताया जा रहा है कि पटाखा फैक्ट्री में वैल्डिंग का कार्य किया जा रहा था अचानक वैल्डिंग के चलते उठी चिंगारी से पटाखों में विस्फोट हो गया जिससे  यह हादसा हुआ है।

दरअसल पूरा मामला जनपद मु0 नगर के थाना बुढ़ाना क्षेत्र अंतर्गत उमरपुर चौकी के निकट का है जहां लगभग 100 मीटर की दुरी पर स्थित मंगता  नामक व्यक्ति की पटाखा फैक्ट्री है जिसमे आज मेन गेट पर लोहे के गेट पर वेल्डिंग करते समय अचानक चिंगारी पटाखों तक पहुंच गई जिसके चलते चिंगारी से पटाखों में जबरदस्त विस्फोट हो गया और देखते ही देखते भीषण आग लग गई।

जिसमें फैक्ट्री मालिक आजम निवासी शाहपुर की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई और उसके बचाने के चक्कर में वेल्डिंग कर रहा शहजाद भी बुरी तरह झुलस गया उधर पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस के साथ ही  दमकल विभाग से जुड़े दमकल कर्मियों ने राहत एंव बचाव कार्य करा मृतक और घायल को किसी तरह बाहर निकालकर अस्पताल भेज कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

उधर पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट की सूचना मिलते ही सीओ बुढ़ाना विनय गौतम, एंव एस पी देहात अतुल श्रीवास्तव भी दल बल के साथ मोके पर पहुंचे जहां
एसपी देहात अतुल श्रीवास्तव ने बताया है कि उमरपुर चौकी के निकट एक छोटी सी पटाखा बनाने की फैक्ट्री है जिनके पास लाइसेंस भी है जिसमे आज पटाखा फैक्ट्री के मेन गेट पर मिस्त्री वेल्डिंग कर रहा था जिस की चिंगारी पटाखों तक पहुंच गई।

और पटाखों में आग लग जाने से एक व्यक्ति की मोके पर ही दर्दनाक मौत हो गई व एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया यह व्यक्ति शाहपुर के हैं मृतक व् घायल दोनों को जिला अस्पताल भेज दिया गया है मामले की जाँच पड़ताल की जा रही है जो भी तथ्य सामने आएंगे उस पर जांच की जाएगी।

पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट में घायल व् मृतक का नाम पता

1: आजम पुत्र मंगता निवासी शाहपुर मृतक।
2 शहजाद पुत्र खलील घायल।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button