Breaking Newsउत्तरप्रदेशगाजियाबाद

पुलिस ने किया लाखो रुपये की लूट का खुलासा, सऊदी अरब के जरिए आए थे 40 लाख रुपए, 7 आरोपी गिरफ्तार

खबर वाणी संवाददाता

गाजियाबाद। मसूरी थाना पुलिस ने हवाला की लूटी गई 40 लाख की रकम का खुलासा करते हुए 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। बता दें कि यह हवाला की रकम एक 10 रुपए के नंबर दिखा कर दी जानी थी, जिस 10 रुपए के नोट का नंबर 77 13 60 दिखाना था।

जानकारी के अनुसार कल पुलिस के पास एक रूप सिंह नामक व्यक्ति द्वारा 40 लाख रुपए लूट होने के संबंध में शिकायत दर्ज कराई गई थी। आपको बता दें कि रूप सिंह अंबालाल मनी ट्रांसफर कंपनी में कार्यरत है। मनी ट्रांसफर कंपनी के पास गल्फ कंट्री से रकम आई थी, और इस रकम को नासिर नामक नाम के व्यक्ति को पहुंचाने का काम रूप सिंह को दिया गया था।

जब रूप सिंह 40 लाख रुपए की नगदी लेकर गाजियाबाद जनपद के मसूरी इलाके में पहुंचा तो उसने नासिर के मोबाइल नंबर पर फोन किया नासिर द्वारा रूप सिंह को डासना के अंडरपास पर बुलाया गया था जहां पैसे देने की बात तय की गई थी।

जबकि रूप सिंह को पैसे घर पर ही देने की बात कही गई। लेकिन डासना के अंडरपास पर गाड़ी में सवार चार से पांच युवक आए और रूप सिंह से 40 लाखों रुपए की रकम लूट कर घटना को अंजाम दे गए। रूप सिंह ने इस मामले में मसूरी पुलिस को लिखित में शिकायत दर्ज कराई, शिकायत का संज्ञान लेते हुए पुलिस ने सर्विलांस की मदद से तत्काल कार्रवाई करते हुए घटना में शामिल सात लोगों को गिरफ्तार किया है।

लूट की घटना का खुलासा करते हुए गाजियाबाद की पुलिस लाइन में प्रेस वार्ता कर पत्रकारो को घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस ने रूप सिंह से लूटे गए 40 लाख रुपए की रकम में से 21 लाख 47 हजार रुपए की नगदी बरामद की है। फिलहाल पुलिस ने इस मामले की सूचना आयकर विभाग और अन्य संबंधित विभाग को दे दी है। पुलिस इन पैसों का स्रोत और मद में खर्च किए जाने की जानने की कोशिश कर रही हैं।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button