Breaking Newsउत्तरप्रदेश

पुलिस ने पकड़ी अवैध असलाह बनाने की फैक्ट्री, तीन आरोपी गिरफ्तार, भारी मात्रा में अवैध हथियार बरामद

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव आते ही अवैध असलाह बनाने वाले शातिर भी जाग जाते है जिले में कई थाना क्षेत्रों में पुलिस द्वारा अवैध शस्त्र फैक्ट्रियां भी पकड़ी जा चुकी है लेकिन बावजूद इसके अपराधी सुधरने का नाम नही ले पा रहे है, ताजा मामला भी जिले के थाना तितावी क्षेत्र का है जहां तितावी पुलिस द्वारा गुप्त सूचना पर क्षेत्र में चल रही तमंचा फैक्ट्री को पकड़ा है जहां से तीन आरोपियों को मोके से भारी मात्रा में बने अधबने अवैध हथियारों, उपकरणों के साथ धर दबोचा गया है एस पी देहात अतुल कुमार श्रीवास्तव ने बताया की आज पकड़े गए आरोपियों से पूछ ताछ के बाद इन्हें न्यायालय भेज दिया गया है।

थाना तितावी, मुजफ्फरनगर, प्राप्त जानकारी के अनुसार, आज थाना तितावी में हुई  प्रेस वार्ता के दौरान एस पी देहात अतुल कुमार श्रीवास्तव ने जानकारी देते हुए बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों द्वारा जिले भर के थाना क्षेत्रों में अवैध शराब, अवैध हथियार एवं इन्हें बनाने व्  बेचने के अवैध काम में लगे लोगों की धरपकड़ करने के लिए विशेष अभियान छेड़ रखा है।

जिसके चलते थाना तितावी पुलिस के हाथ उस वक्त बड़ी सफलता लगी जब पुलिस को मुखबिर खास से सूचना मिली कि क्षेत्र में अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री चल रही है सूचना को गम्भीरता से लेते हुए थाना प्रभारी ने आलाधिकारियों के संज्ञान में मामला डालते हुए अपनी टीम के साथ बताये गए स्थान पर घेराबन्दी करते हुए दबिश दे डाली।

जहां पुलिस ने मोके से अवैध हथियार बनाते तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया तो वहीं भारी मात्रा में बने अधबने अवैध हथियारों का जखीरा, व् हथियार बनाने के उपकरण भी बरामद किये पुलिस सभी साजो सामान सहित पकड़े गए तीनो व्यक्तियों को थाने ले आई जहां हुई पुलिस पूछ ताछ में पकड़े गए व्यक्तियों ने अपने नाम पते।

1. आकिल पुत्र ग्ययूर निवासी छतैला थाना तितावी, मुजफ्फरनगर।

2. करन पुत्र खेमचन्द निवासी नसीरपुर थाना तितावी, मुजफ्फरनगर।

3. मनोज पुत्र रहीशपाल निवासी नसीरपुर थाना तितावी, मुजफ्फरनगर होना बताया ।

जिनसे बरामदगी…

• 34 तमंचे 315 बोर
• 02 तमंचे 12 बोर
• 03 बन्दूक 12 बोर
• 01 मस्कट 12 बोर
• 01 पोनिया 315 बोर
• 10 अधबने तमंचे 315 व 12 बोर
• 01 अधबनी मसकट 12 बोर
• 33 नाल 315 व 12 बोर
• 39 जिन्दा कारतूस 315 व 12 बोर
• 70 खोखा कारतूस 315 व 12 बोर के साथ ही शस्त्र बनाने के उपकरणः।

जिनमे  03 ड्रिल मशीन, 14 रेती, 03 हथौडी, 01 छैनी, 05 पेचकस, 06 बट पत्ती, 04 सैट बट प्लेट, 23 छड, 19 ब्लेड, 11 लोहे के गुटखे, 36 लोहे की पत्ती, 05 बट, 50 रिपिट, 03 शिकंजा, 01 कटर, 03 आरी सेट, 02 ब्लेड घिसने के, 01 जम्मूड आदि बरामद किया गया है। यहाँ एसपी देहात अतुल श्रीवास्तव ने बताया की पकड़े गए आरोपियों और इनके नेटवर्क का भी पता लगाया जा रहा है ताकि उनपर भी कार्यवाही की जा सके।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button