Breaking Newsउत्तरप्रदेश

हम दोनों किसान के बेटे, सरकार बनने पर देंगे 300 यूनिट बिजली फ्री, 15 दिनों में होगा गन्ना भुकतान : अखिलेश यादव

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के मुज़फ्फरनगर जनपद में शुक्रवार को अखिलेश यादव और जयंत चौधरी ने एक सँयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिसमे उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार पर जमकर तंज कसते हुए, कहा कि इस बार के चुनाव में गठबंधन की 300 से अधिक सीटे आने वाली है, आपको बता दे की आज अखिलेश यादव को दिल्ली से हेलीकॉप्टर के द्वारा तक़रीबन एक बजे मुज़फ्फरनगर पहूँचकर जयंत चौधरी के साथ होटल सोलिटेरियन इन में सँयुक्त प्रेसवार्ता कर अपने प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार करना था।

लेकिन अखिलेश यादव मुज़फ्फरनगर क़रीबन तीन घंटे लेट पहुँचे, बताया जा रहा है, कि दिल्ली हवाई अड्डे पर किसी कारण से उनके हेलीकॉप्टर को उड़ने की अनुमति नहीं दी गई थी। जिसके चलते मुज़फ्फरनगर के राजकीय इंटर कॉलिज में बनाये गये हेलीपैड पर सपा कार्यकर्ताओ ने भी जमकर नारेबाज़ी करते हुए हंगामा काटा था।

बहराल तीन घंटे लेट ही सही मुज़फ्फरनगर पहुँचकर सबसे पहले अखिलेश यादव ने हेलीपैड पर मीडिया से बात कर भाजपा का धन्यवाद करते हुए कहा है, कि कम से कम इतनी देर से ही सही मुझे मुज़फ्फरनगर आने का उन्होंने मौका तो दिया।

अखिलेश यादव और जयंत चौधरी ने प्रेसवार्ता करते हुए कहा की मुज़फ्फरनगर-देरी का कारण नही बताया गया, कई घण्टो तक दिल्ली इंतजार कराया, मैं और जयंत चौधरी चरण सिंह जी की विरासत को आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं, किसानों ने एक जुट होकर सरकार को मजबूर किया तीनो बिल वापस लिए गए।

नकारात्मक राजनीति को खत्म कर रहे हैं, भाजपा का राजनैतिक प्लायन होगा, चुनाव से पहले बहुत लोग आते जाते हैं, सरकार बनने के बाद 300 यूनिट बिजली फ्री देंगे -अखिलेश, गन्ने का भुगतान मात्र 15 दिनों में होगा, सरकारी कर्मचारियों के मत का गलत इस्तेमाल हो सकता हैं।

इसके लिए चुनाव आयोग को शिकायत करेंगे, सरकारी कर्मचारी सतर्क रहें, अपने मत का सही प्रयोग करे, ग्रीन फील्ड एक्सप्रेसवे बनेगा जिससे लखनऊ का सफर सुलभ होगा इस बार रालोद सपा गठबंधन की ही होगी सरकार अखिलेश यादव।

जनपद में पहुंचे समाजवादी पार्टी के मुखिया एवं राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रेस वार्ता के दौरान पत्रकारों से बातचीत कि वहीं राष्ट्रीय लोक दल प्रमुख जयंत चौधरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में जो हम विकास करना चाहते हैं।

जिस तरह से भाईचारा चौधरी चरण सिंह का जो भी समीकरण था वह पूर्ण रूप से किसान को संगठित करता था। जो उनकी मुख्य लड़ाई थी जीवन भर उसे आगे बढ़ाने के लिए हमने गठबंधन किया और आज एक ही उत्तर प्रदेश में जिनके पास अनुभव भी है रीजन भी है। पत्रकारों से वार्ता करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि मैं सकुशल मुजफ्फरनगर पहुंच गया हूं।

रालोद मुखिया जयंत चौधरी के साथ संयुक्त रूप से हुई प्रेसवार्ता में सपा मुखिया ने कहा है कि हम दोनों किसान के बेटे हैं। इस बार हो रहे विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी एवं आरएलडी गठबंधन की जीत निश्चित है।उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार की ओर से किसानों से राय लिए बगैर नये कृषि कानून लाए गए।

जिसके विरोध में दिल्ली के बॉर्डरों पर किसान आंदोलन चला लेकिन अंत में वोट के लिए भाजपा ने यह तीनों कृषि कानून वापस ले लिये है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार आने पर नये कृषि कानूनों जैसा कोई भी काला कानून उत्तर प्रदेश में लागू नहीं हो पाएगा। उन्होंने किसानों को बधाई देते हुए कहा कि उन्होंने एकजुट होकर नये कृषि कानूनों को वापिस कराया है।

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने आरोप लगाया है कि मैं कई घंटे तक राजधानी दिल्ली में हेलीकॉप्टर के भीतर बैठा रहा और मुझे मुजफ्फरनगर आने से रोकने की कोशिशें की गई। यह चुनाव किसानों के भविष्य का है यह चुनाव गरीबों एवं नौजवानों का है। उन्होंने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी अभी तक भी पुराने मुद्दों को उठाकर ही चुनाव मैदान में लड़ रही है।

उन्होंने कहा कि प्रयागराज में सही से परीक्षा कराना आखिर किसकी जिम्मेदारी थी ,नौजवानों को नौकरी और रोजगार मिलेगा या नहीं मिलेगा भारतीय जनता पार्टी ऐसी मुददों को लेकर कोई बात नहीं करना चाहती है। सपा मुखिया ने कहा है कि इस बार भाजपा का उत्तर प्रदेश से राजनीतिक पलायन होगा भारतीय जनता पार्टी का हर वादा जुमला है और पर्चा फैंककर भाजपा कोरोना फैला रही है।

उन्होंने बताया कि जनपद सहारनपुर की देवबंद विधानसभा सीट पर कार्तिकेय राणा ही सपा-आरएलडी गठबंधन के उम्मीदवार है और मुजफ्फरनगर के ब्राहमण नेता राकेश शर्मा हमारे साथ रथ में बैठेंगे। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि पुरकाजी विधान सभा से अनिल कुमार, बुढ़ाना राजपाल बालियान, मीरापुर से चंदन सिंह चौहान, चरथावल से पंकज मलिक, खतौली से राजपाल सैनी, सदर विधान सभा से सौरभ स्वरूप बन्टी को भारी मतों से  सभी 6 विधान सभा से प्रत्याशियों को जिताने की अपील की है।

प्रेस वार्ता में संयुक्त रूप से अखिलेश यादव पूर्व मुख्य मंत्री समाजवादी पार्टी, जयन्त चौधरी मुखिया राष्ट्रीय लोकदल पार्टी, सौरभ स्वरूप बन्टी, चंदन सिंह चौहान, राजपाल सैनी, पंकज मलिक, राजपाल बालियान, अनिल कुमार प्रत्याशी व जिला अध्यक्ष प्रमोद त्यागी सपा व रालोद जिलाध्यक्ष प्रभात तोमर सहित सैकड़ों पदाधिकारी एंव कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

जमकर उड़ाई गई आचार संहिता सहित कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियाँ।

बता दें यहां कार्यक्रम उपरांत अखिलेश यादव बस में सवार हो हजारों की भीड़ के साथ मेरठ की तरफ रवाना हो गए , नेशनल हाईवे 58 पर हजारों की भीड़ में जहां कोरोना प्रोटोकॉल सहित आचार संहिता की भी खुलकर धज्जियां उड़ती हुई दिखाई दे रही थी तो वहीं मोके पर खासी धक्का मुक्की भी होती रही जहां सुरक्षा व्यवस्था बनाने में पुलिस को भी काफी मशक्कत करनी पड़ी।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button