Breaking Newsउत्तरप्रदेश

हरियाणा की स्वास्थ्य विभाग व पुलिस टीम ने की अल्ट्रासाउंड सेंटर पर छापेमारी, स्थानीय स्वास्थ्य विभाग की नाक के नीचे चल रहा था लिंग परीक्षण जाँच केंद्र

काफी समय से मिल रही शिकायत के बाद की गई छापेमारी, मौजूद स्थानीय स्वास्थ्य विभाग की टीम पत्रकारों के सवालों का नही दे सकी कोई जवाब

खबर वाणी भगत सिंह

मुजफ्फरनगर। जनपद में स्थानीय स्वास्थ्य विभाग की नाक के नीचे चल रहा था लिंग परीक्षण जांच केंद्र, बीती देर रात्रि में हरियाणा के रेवाड़ी की टीम ने पूर्णतः जांच पड़ताल के बाद मुखबिर की सटीक सूचना पर  यहां छापेमारी कर डाली, मौके से चिकित्सक सहित उसके अन्य कर्मी रंगे हाथों रुपयों सहित पकड़े गए हैं। हरियाणा से आई स्वास्थ्य विभाग एवं पुलिस टीम द्वारा जहां एक तरफ चिकित्सक एवं उसके अन्य सहयोगियों के खिलाफ थाने में मामला दर्ज करा दिया है। तो वही अल्ट्रासाउंड सेंटर की कई मशीनों को भी यहां सील किया गया है, हरियाणा से आई स्वास्थ्य विभाग की टीमों की अगर बात करें तो उनका साफ तौर पर कहना है कि जनपद में काफी लंबे समय से अल्ट्रासाउंड सेंटर पर लिंग परीक्षण जांच की उन्हें सूचना मिल रही थी, जिसके बाद एक टीम का गठन करते हुए पूरी गोपनीयता के साथ जांच पड़ताल कराने के बाद ही यहां छापेमारी अभियान चलाया है, जिसमें अस्पताल की चिकित्सक सहित अन्य के खिलाफ स्थानीय थाने में संबंधित मामले सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कराया गया है, उनका कहना है कि जिले में आगे भी जहां भी उन्हें इस तरह की सूचना मिलेगी वे उन पर भी कार्रवाई करेंगे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती देर रात मुजफ्फरनगर जनपद के थाना सिविल लाइन क्षेत्र अंतर्गत सर्कुलर रोड पर स्थित दीप्ति नर्सिंग होम में उस वक्त हड़कंप मच गया जब हरियाणा के रेवाड़ी से आई स्वास्थ्य विभाग एवं पुलिस की टीम ने स्थानीय स्वास्थ्य कर्मियों व् थाना सिविल लाईन पुलिस के सहयोग से अचानक अस्पताल में छापेमारी अभियान चला दिया।

इस छापेमारी अभियान में टीम द्वारा जहां सभी को एक हाल में बैठा कर उनके मोबाइल जप्त कर लिए गए तो वही अस्पताल की चिकित्सक से ग़हनता के साथ पूछताछ भी की गई यहां टीम द्वारा 35,40 हजार रूपये की नगदी भी बरामद की गई है।

बताया जा रहा है की उक्त अस्पताल में काफी समय से चल रहे लिंग परीक्षण जाँच केंद्र की टीम को सूचनाएं मिल रहीं थी जिसके चलते रेवाड़ी की टीम ने एक टीम का गठन करते हुए।

उक्त अस्पताल की गोपनीय रूप से पूर्णत; जाँच कराई जिसके बाद मामला सही पाये जाने पर ही टीम द्वारा स्थानीय स्वास्थ्य विभाग की टीम एवं थाना सिविल लाइन पुलिस के सहयोग से उक्त अस्पताल में छापा मार दिया।

जनपद में चल रहे अल्ट्रासाउंड सेंटर पर हरियाणा के रेवाड़ी से आई स्वास्थ्य विभाग एवं पुलिस टीम ने मुखबिर की सूचना पर जबरदस्त छापेमारी कर डाली जहां छापेमारी के दौरान डॉक्टरों की टीम और पुलिस ने कई मशीनें अनियमितता पाये जाने पर सील कर दी तो वही चिकित्सक सहित चार अन्य के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज करा दिया है।

बताया जा रहा है कि उक्त अल्ट्रासाउंड सेंटर पर लिंग जाँच परीक्षण के लिए आने वाले मरीजों से 10,000 से लेकर 5000 रुपये तक की मोटी रकम वसूली जा रही थी और खुला खेल चलाया जा रहा था।

उधर जब इस सम्वन्ध में आरोपी महिला चिकित्सक से बात की गई तो उन्होंने सभी आरोप निराधार बताये और समवन्धित विभाग पर ही मिली भगत के भी आरोप लगाये।

देर रात जब अस्पताल पर छापेमारी अभियान चलाया जा रहा था तो उसी समय कुछ मिडिया कर्मी भी वहां पहुंचे थे जिन्होंने जव स्थानीय स्वास्थ्य विभाग के अधिकारीयों से जानकारी चाही गई तो वे कैमरों से बचते नजर आये यहीं नही अपनी लापरवाही छिपाने के लिए बिना मुख्य चिकित्साधिकारी के कुछ भी बोलने को तैयार नही थे।

Tags

Related Articles

Back to top button