Breaking Newsउत्तरप्रदेश

भ्रष्टाचार के मामले में पुलिस की बड़ी कार्यवाही, रिटायर्ड एडीओ, पंचायत सचिव, सहित ठेकेदार गिरफ्तार, तीनो भेजे गए जेल

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार 2.0 बनने के बाद एक्शन में है प्रदेश में भ्रष्ट अधिकारियों/कर्मचारियों पर ताबड़तोड़ कार्यवाही की जा रही है, बता दे कि बृहस्पतिवार योगी सरकार ने जिलाधिकारी सोनभद्र टिके शिबु और ग़ाज़ियाबाद एसएसपी पवन कुमार के निलंबन के बाद अब जनपद मुज़फ्फरनगर में भी भ्रष्टाचार पर बड़ी कार्यवाही की गई है।

यहां रिटायर्ड एडीओ, पंचायत सचिव, सहित 3 लोगो को गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गए तीनो आरोपियों पर आरोप है कि इन्होंने बुढ़ाना ब्लाक अंतर्गत गांव कल्याणपुर में आरओ लगाने व बोरिंग के नाम पर लाखों रूपये सरकारी धन की बन्दर बाट की है।

जनपद के बुढाना ब्लॉक अंतर्गत कल्याणपुर गांव में कागजों में फर्जी कार्य दिखाकर सरकारी धन के दुरुपयोग का मामला सामने आया है। यहां एस डी एम की जाँच के बाद सीडीओ के आदेश पर तीनो आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए आज थाना रतनपुरी पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है पकड़े गए आरोपियों में एक रिटायर्ड एडीओ, दूसरा पंचायत सचिव तो वहीं तीसरा ठेकेदार बताया जा रहा है।

मामले में सीओ बुढाना विनय गौतम का कहना है कि बुढ़ाना ब्लाक में एक कार्य कराया गया था थाना रतनपुरी क्षेत्र के गांव कल्याणपुर में जिसमे आर ओ लगे थे उक्त मामले का टेंडर रवि नामक ठेकेदार ने कार्य लिया था जिसमे ठेकेदार रवि कुमार, रिटायर्ड ऐ डी ओ अनंगपाल एंव पंचायत सचिव फैसल थे।
इन लोगों ने कागजों में दिखा दिया था की यहां बोरिंग हुए है जबकि वहां ऐसा कुछ भी काम नही हुआ था।

जिसकी एस डी एम बुढ़ाना द्वारा जाँच की गई जिसमे पाया गया की इन लोगों ने वहां कार्य कराया ही नही था और सरकारी धन को अवैध तरीके से वसूल कर लिया था आरोप सिद्ध पाये जाने पर सी डी ओ महोदय के आदेश पर मुकदमा पंजीकृत करते हुए आज तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया है और तीनों को जेल भेजा गया है।

• जाने क्या था पूरा मामला…

बताया जा रहा है कि बुढ़ाना ब्लाक के कल्याणपुर गांव के ग्राम पंचायत सचिव फैसल अली ने फर्जी रूप से आरओ लगवाने के बिल बनवाए थे। यह बिल जिले के गंगारामपुरा निवासी ठेकेदार रवि कुमार की फर्म से बनवाए गए। मामले की उच्च स्तरीय जांच की गई, जिसमें टीम ने गांव पहुंचकर आरओ की पुष्टि के लिए पड़ताल की थी, लेकिन मौके पर आरओ नहीं मिले थे और न ही वहां बोरिंग का कोई कार्य ही हुआ था  इस पर ठेकेदार को गिरफ्तार किया।

ठेकेदार ने पुलिस को बताया कि उसकी फर्म से बोरिंग का सामान खरीदा गया था, जिसमें 2.10 लाख रुपये ठेकेदार ने अपने पास रखे थे, जबकि 1.70 लाख रुपये सचिव फैसल और एडीओ कृषि आनंद पाल को दिए थे। मामले में उच्च स्तरीय जाँच के बाद मुकदमा दर्ज होते ही आज तीनो की गिरफ्तारी की गई है।

जिनमे गिरफ्तार किये गए आरोपियों के नाम पते

• 1. अनंगपाल पुत्र गजे सिह निवासी भिक्का माजरा थाना बाबरी जनपद शामली जोकि रिटायर्ड एडीओ हैं।

• 2. फैसल अली पुत्र इस्लाम अली निवासी ग्राम खेडी दूधाधारी थाना तितावी जनपद मु०नगर हाल निवामी मन्दिर वाली गली मिमलाना रोड राम लीला टीला थाना कोतवाली नगर जनपद मु०नगर जोकि पंचायत सचिव है।

• 3. रवि कुमार पुत्र छज्जू सिह निवासी म०नं० 208 गंगारामपुरा थाना सिविल लाईन जनपद मु०नगर जोकि ठेकेदार है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button