Breaking Newsउत्तरप्रदेश

बच्चे होंगे शिक्षित तो देश का भविष्य होगा उज्ज्वल, सर्व शिक्षा अभियान के तहत स्कूल चलो कार्यक्रम कराया जाएगा आयोजित

सड़कों पर भीख मांगने वाले बच्चों सहित, निर्धन बच्चों, ईट भट्टों पर काम करने वाले बच्चों को भी सरकार की महत्वकांक्षी योजनाओं के साथ ही स्कूलों में कराया जायेगा दाखिल : राज्यमंत्री कपिलदेव अग्रवाल

खबर वाणी भगत सिंह

मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की महत्वकांक्षी योजना स्कूल चलो अभियान के तहत कल यानी 4 अप्रैल को जनपद भर में स्कूल चलो अभियान कार्यक्रम किया जाएगा आयोजित ,उत्तर प्रदेश के कौशल विकास राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल के नेतृत्व में जिला विद्यालय निरीक्षक, महिला शिक्षक संघ आदि के साथ कार्यक्रम आयोजित करते हुए निर्धन बच्चों, भीख मांगने वाले बच्चों, यहां तक के ईट भट्टो पर काम करने वाले बच्चों तक को भी सर्व शिक्षा अभियान में जोड़ते हुए स्कूलो में दाखिला कराया जाएगा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार आज उत्तर प्रदेश के कौशल विकास राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने गांधीनगर स्थित अपने आवास पर जिला विद्यालय निरीक्षक ,महिला शिक्षक संघ से जुड़ी महिला  शिक्षिकाओं को बुलवाकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की महत्वकांक्षी योजना सर्व शिक्षा अभियान के तहत स्कूल चलो अभियान के बारे में चर्चा की है।

सर्वप्रथम यहां महिला शिक्षक संघ की जिला अध्यक्ष वंदना बालियान, जिला महामंत्री राजश्री शर्मा, जिला उपाध्यक्ष रुचि गर्ग,जिला संयुक्त मंत्री विजेता चौधरी, सदर ब्लॉक अध्यक्ष अनीता वर्मा, सदर ब्लॉक महामंत्री मनी सेठी, भोपा ब्लॉक अध्यक्ष ममता बालियान, नगर क्षेत्र अध्यक्ष शैली छाबड़ा आदि ने मंत्री कपिल देव अग्रवाल  को राज्य मंत्री बनने पर फूलों का गुलदस्ता देकर उन्हें  बधाई दी तो वहीं प्रतीक चिन्ह के रूप में कृष्ण भगवांन जी की प्रतिमा भेंट की।

यहां महिला शिक्षक संघ ने राज्य मंत्री  के समक्ष महिला शिक्षकों से संबंधित कुछ समस्याएं जैसे बाल्य देखभाल अवकाश का समय से निस्तारण ना होना, बोर्ड परीक्षा की ड्यूटी में अनियमितता आदि अन्य समस्याओं से भी अवगत कराया।

यहां कपिल देव अग्रवाल उनकी समस्या सुन बेसिक शिक्षा अधिकारी मायाराम से शिक्षक शिक्षिकाओं को आ रही समस्याओं का तुरंत समाधान करने के लिए दिशा निर्देश दिए। तत्पश्चात यहां राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने BSA व समस्त शिक्षक शिक्षिकाओं से सर्व शिक्षा अभियान को शत प्रतिशत सफल बनाने के लिए योजना बनाकर कार्य करने के लिए दिशा निर्देश दिए।

यहां कपिल देव अग्रवाल ने कहा कि 6 से 14 वर्ष तक के बच्चे चाहे वह रेलवे स्टेशन पर हो, झुग्गी झोपड़ियों में हो, फुटपाथ पर हो या फिर भीख मांग रहे हैं ईट भट्टो पर काम कर रहें है ऐसे सभी बच्चों का कल से सर्व शिक्षा अभियान चलाते हुए स्कूल चलो अभियान के तहत स्कूलों में नामांकन हर हाल में कराया जायेगा।

उन्होंने कहा की ऐसे बच्चों के अभिभावकों को भी शिक्षा के प्रति जागरूक किया जायेगा ताकि  हमारे देश का भविष्य साक्षर हो सके जब ऐसे बच्चे शिक्षित होंगे तो देश का भविष्य भी उज्जवल बनेगा।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button