Breaking Newsउत्तरप्रदेश

कैमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दमकल विभाग ने कड़ी मशक्कत के घंटो बाद आग पर काबू पाया

आग लगते ही फैक्ट्री में मच गई थी अफरातफरी, घण्टो कड़ी मशक्कत के बाद पाया गया काबू

मुजफ्फरनगर। जनपदके जानसठ रोड पर स्थित गुलशन केमिकल फैक्ट्री में अचानक शॉर्ट सर्किट के चलते भीषण आग लग गई आग लग जाने से फैक्ट्री कर्मचारियों सहित आसपास की फैक्ट्रियों में हड़कंप मच गया , फैक्ट्री कर्मचारियों ने किसी तरह आग बुझाने का प्रयास किया मगर आग बढ़ता देख घटना की सूचना दमकल विभाग को भी दी गई।

जहां मौके पर पहुंची दमकल विभाग की कई गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, बताया जा रहा है कि उक्त केमिकल फैक्ट्री में मकी के दाने को पीसकर उससे ऑयल निकालने का काम किया जा रहा था भीषण गर्मी और ताप के चलते फैक्ट्री के ऊपरी भाग में अचानक आग लग गई।

दरअसल पूरा मामला मुजफ्फरनगर जनपद के थाना नई मंडी अंतर्गत जानसठ रोड पर स्थित गुलशन पालिओल्स केमिकल फैक्ट्री का है जहां दोपहर बाद अचानक फैक्ट्री के ऊपरी भाग में शार्ट सर्किट के चलते भीषण आग लग गई।

आग लगता देख वहां काम कर रहे कर्मचारियों में हड़कंप मच गया किसी तरह कर्मचारियों ने वहां से कूदकर अपनी जान बचाई तो वही आग बुझाने का भी प्रयास किया मगर आग बढ़ता देख उनके हौसले पस्त हो गए।

अचानक केमिकल फैक्ट्री में आग लगता देख आसपास की फैक्ट्री में काम कर रहे कर्मचारियों में भी हड़कंप मच गया और किसी तरह आग की सूचना दमकल विभाग को भी दी गई जिसके बाद आनन-फानन में घटना स्थल पर पहुंची दमकल विभाग की कई गाड़ियों ने आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन आग का विकराल रूप देख आसपास के क्षेत्र जानसठ व् खतौली से भी दमकल विभाग की गाड़ियां मंगाई गई जहां घंटों कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया।

यहां मुख्य अग्निशमन अधिकारी कुमार रमाशंकर तिवारी ने बताया कि आग लगने की सूचना प्राप्त हुई थी जिसके चलते 3 फायर टेंडरों के साथ हम लोग मौके पर पहुंचे, आग बुझाने का प्रयास किया गया बड़ी लापरवाही ये रही कि यहां इतनी बड़ी कैमिकल  फैक्ट्री में पानी का कोई भी साधन नहीं थाजिसके चलते आसपास की फैक्ट्रियों से ही पानी मंगा कर आग पर काबू पाया जा सका।

उधर केमिकल फैक्ट्री अधिकारी मोहनलाल ने जानकारी देते हुए बताया हमारी फैक्ट्री में  ऑटोमेटिक मशीने लगी हुई है शार्ट शर्किट के कारण आग लगी गई थी कोई बड़ी जान मॉल का नुकसान नही है लेकिन मशीनों के नुकसान का अभी कुछ पता नही चल पाया है आग पूरी तरह बुझ चुकी है नुकसान के बारे में अभी कुछ कहा नही जा सकता।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button