Breaking Newsउत्तरप्रदेश

करोड़ो के तालाब को कराया जा रहा कब्जा मुक्त, प्रशासन ने भारी पुलिस फ़ोर्स के साथ बुलडोजर से कराए अवैध कब्जे नेस्ताबूत

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा चलाए जा रहे भूमाफिया, गुंडे बदमाशों, अवैध कब्जा धारियों के खिलाफ अभियान के चलते उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर में करोड़ों रुपए के तालाबों से अवैध कब्जों को हटवाने का काम लगातार जारी है इसी के चलते आज मुजफ्फरनगर जनपद के थाना नई मंडी अंतर्गत गांव कूकड़ा में करोड़ों रुपए के तालाबों पर किए गए।

कब्जे को जिला पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों ने भारी पुलिस फोर्स पीएसी बल के साथ ही दर्जनभर ट्रैक्टर ट्रॉली और बुलडोजर से कब्जों को नेस्ताबूत करा अवैध कब्जे हटवा दिए हैं, प्रशासनिक अधिकारियों की माने तो काफी समय से यहां अवैध तालाबों पर कब्जे की शिकायतें मिल रही थी जिन्हें अधीनस्थों द्वारा लगातार नोटिस जारी किए गए थे।

लेकिन नोटिस जारी होने के बाद भी इन लोगों ने अपने कब्जे नहीं हटाए जिन्हें आज बुलडोजर के सहारे नेसताबूत करते हुए गांव के तालाब से कब्जे हटवाए जा रहे हैं, एसडीएम सदर परमानंद झा ने बताया कि यह कार्रवाई लगातार जारी रहेगी और इसमें जिन जिन लोगों ने कब्जे किये थे उनके खिलाफ भी सख्त कार्यवाही की जायेगी।

दरअसल पूरा मामला उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर के थाना नई मंडी अंतर्गत कुकड़ा गांव का है जहा आज  एसडीएम सदर परमानंद झा सीओ नई मंडी हिमांशु गौरव भारी पुलिस फोर्स पी ऐ सी बल   के साथ ही दर्जनभर ट्रैक्टर ट्रॉली और बुलडोजरों के साथ गांव में पहुंचे।

जहां उन्होंने गांव के सरकारी तालाबों से अवैध कब्जे हटवाने शुरू कराये यह नजर आते एक ग्रामीण इलाके में अवैध कब्जा धारियों पर हड़कंप मच गया और आनन-फानन में ही वे लोग अपना-अपना साजों सामान समेट से हुए नजर आए।

बता दें उत्तर प्रदेश में योगी की 2.0 सरकार के बाद लगातार भू माफियाओं एवम अतिक्रमण पर लगातार कार्यवाही जारी है। जिले के सदर ब्लाक स्थित कुकड़ा में लगभग 18 करोड की अवैध तालाब की जमीन पर जिला प्रशासनिक अधिकारीयों ने कार्यवाही शुरू कर दी है।

यहां तालाब सहित तालाब के आसपास अवैध कब्जा धारियों के खिलाफ SDM सदर परमानंद झा व सीओ मंडी हिमांशु गौरव ने भारी पुलिस फोर्स के साथ बुलडोजरों के सहारे कब्जे हटाये तो वहीं तालाब के आसपास कब्जा धारियों को दो टूक सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि  समय रहते आप सभी अपने अपने कब्जे हटवाएं, अपना सामान, आदि हटा लें अन्यथा सख्त कानूनी कार्रवाई भी होगी।

यहां पहुंचे एसडीएम सदर परमानंद झा ने बताया कि कुकड़ा ब्लॉक के इस कुकड़ा गांव में अवैध कब्जा धारियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है और शासन की गाइड लाइन के अनुसार इसमें कार्रवाई चल रही है आज हमें चौथा दिन हो गया है यह कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button