Breaking Newsउत्तरप्रदेश

एक जिले का कप्तान ऐसा भी जो अपनी कुर्सी छोड़कर खुद शिकायतकर्ताओं के पास जाकर सुनते है उनकी समस्या

एसएसपी अजय कुमार पांडेय ने अपनी कुर्सी छोड़कर पास जाकर आये हुये शिकायतकर्ताओं की सुनी समस्याए

खबर वाणी संवाददाता

प्रयागराज। अभी तक हम सब यही जानते थे व देखे भी है कि वरिष्ठ अधिकारीगण जब भी अपने कार्यालय पर जनशिकायतों को सुनने के लिए उपस्थित रहते है तो फरियादी अपनी समस्या अधिकारियों के पास जाकर शिकायत पत्र देते है अपनी फरियाद सुनाते है मगर प्रयागराज जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक की जनसुनवाई करने का तरीका सबसे हटकर है जो जनता के बीच कुछ अलग संदेश दे रही है जनसुनवाई के समय कुर्सी छोड़कर स्वयं फरियादियी के पास जाकर बारी बारी से उनकी शिकायतो को सुनते है और निस्तारण हेतु तुरन्त आदेशित करते देखे जा रहे है।

रोज की तरह आज शुक्रवार के दिन वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रयागराज अजय कुमार पाण्डेय पुलिस कार्यालय पर उपस्थित रहकर प्रयागराज जिले क्षेत्र से दूरदराज से आये हुये फरियादयो के पास जाकर उनकी फरियाद सुनने व प्रार्थना पत्र पढ़ने के बाद सम्बन्धित अधिकारियों को निस्तारण हेतु निर्देशित किये।फरियादी कुर्सी छोड़कर अपनी शिकायत के सम्बंध में उनसे अनुरोध करने हेतु खड़ा हुआ तभी एसएसपी ने बड़े ही सहज भाव से उस फरियादी से कहा कि मैं आप से अनुरोध करता हूँ कि आप कुर्सी पर बैठकर अपनी समस्या बताये मै जनसेवक के रूप में आप की शिकायत सुनने के लिए आप के पास आया हूँ।

आप बैठकर आराम से समस्या बताये आपकी शिकायत सुनी जायेगी और मामले में कार्यवाही भी होगी है। उन्होंने शिकायत लेकर बैठे सभी फरियादियो के पास बारी बारी से गये उनकी शिकायतो के सुना और उनमें कार्यवाही हेतु सम्बन्धित अधिकारियों हेतु कड़े निर्देश दिये।उनके शिकायत सुनने का तरीका एवं समझाने का सरल स्वभाव जनमानस में चर्चा का विषय बना हुआ।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button